कोर्ट की मियाद आज खत्म कल से कोतवाली के सामने गुमटी हटेंगी

बिलासपुर. सिटी कोतवाली थाने के सामने कई वर्षों से संचालित गुमटियों को हटाने के लिए कोर्ट द्वारा दी गई मोहलत आज खत्म हो जाएगी। इसके बाद नगर निगम कल से इन्हे हटाने की तैयारी की जा रही है।

सिटी कोतवाली के सामने की सड़क को चौड़ीकरण करने के लिए सिटी कोतवाली की बाउंड्रीवाल से सटकर लगे 49 गुमटियो को हटाने की तैयारी है। सोमवार को नगर निगम के अतिक्रमण शाखा की टीम गुमटियां हटाने के लिए पहुंची थी। लेकिन गुमटी संचालकों ने हटाने से मना कर दिया। इसके बाद गहमा गहमी को माहौल बन गया। नगर निगम की कार्रवाई के मध्य एक दुकानदार ने कोर्ट में पिटीशन फाइल कर दी।

कोर्ट ने मामले में दोपहर को ही सुनवाई की और नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर को तलब किया ।सुनवाई के बाद कोर्ट ने गुमटियों को तीन दिन मे ही संचालकों के द्वारा हटा लिया जाएगा और सामान हटाने के लिए नगर निगम काउकेचर और अन्य संसाधन उपलब्ध कराएगा। इसके बाद नगर निगम ने कार्रवाई रोक दी लेकिन अगले दिन नोटिस देने के लिए पहुंचे थे। लेकिन दुकानदारों ने लेने से मना कर दिया।

गुमटियां शिफ्ट करने के लिए कोर्ट के द्वारा दी गई मियाद आज खत्म हो रही है ।इसके बाद भी संचालक स्वंय गुमटी नही हटाते है तो नगर निगम कल से कार्रवाई कर हटाएगी।

नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी प्रमिल शर्मा ने कहा कि कोर्ट की दी हुई समय आज खत्म हो रही है इसके बाद भी संचालक स्वंय नही हटाते है तो नगर निगम कार्रवाई करेगी।

मालूम हो जूना बिलासपुर में बने चौपाटी में संडे बाजार लगाने कीयोजना थी लेकिन संडे बाजार के व्यवसायियों केद्वारा जाने से मना कर दिया गया। इसके बाद नगर निगम ने गुमटी को शिफ्ट करने की योजना तैयार की है।

You May Also Like

error: Content is protected !!