खरतंगा गांव में आदमखोर जंगली भालुओं ने हमला, तीन ग्रामीणों की मौत हो गई.

 झारखंड : के गुमला के खरतंगा गांव में जंगली भालुओं का उत्पात लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है.  खरतंगा गांव में आदमखोर जंगली भालुओं ने हमला किया और जिससे तीन ग्रामीणों की मौत हो गई. इससे गांव में डर का माहौल बन गया है.
भालू ने पहले एक 27 वर्षीय महिला को हमले में मार डाला. लोगों के अनुसार पत्ता तोड़ने के लिए जंगल गई महिला को भी भालू ने अपना निशाना बनाया और नुकीले पंजो से वार किया जिससे महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जंगल गए बाकी लोगों ने इस घटना की जानकारी परिजन और बाकी लोगों को दी.
इस घटना के बाद भरनो पलिस ने घटनास्थल से शव को कब्जे में कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में जगली भालुओं का आतंक है. वन विभाग भी भलुओं को पकड़ने के लिए कोई खास कदम नहीं उठा रही है.
वन विभाग द्वारा की जा रही इस लापरवाही से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. वहीं, तीन लोगों के मारे जाने से काफी ग्रामीण गहरे सदमें में हैं. इस मामले में वन विभाग द्वारा 20 हजार और मुखिया द्वारा 10 हजार रूपए देने की घोषणा की गई है लेकिन जंगली भालू को जंगल से भगाने का फिलहाल कोई प्रयास नहीं किया जा रह है.

You May Also Like

error: Content is protected !!