विराट बनाएंगे ‘विराट’ रिकार्ड ! 66 रन बनाते ही Virat Kohli रच देंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बन जाएंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज.

India vs South Africa 1st Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार 26 दिसंबर से शुरू हो रहे सेंचुरियन टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के पास एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. विराट कोहली को इतिहास रचने के लिए केवल 66 रनों की जरूरत है. अगर कोहली 66 रन बना लेते हैं तो दिग्गज खिलाड़ी को पछाड़कर आगे निकल जाएंगे.भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट मैच में 66 रन और बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. विराट कोहली ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

इनको छोड़ देंगे पीछे

विराट कोहली अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में 66 रन और बना लेते हैं तो वह इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लेंगे. सिर्फ इतना ही नहीं विराट कोहली 7वीं बार एक कैलेंडर ईयर में 2000 प्लस इंटरनेशनल रनों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन जाएंगे. विराट कोहली ने अभी तक 6 बार एक कैलेंडर ईयर में 2000 प्लस इंटरनेशनल रन बनाने का कमाल किया है. विराट कोहली फिलहाल श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगाकारा के साथ संयुक्त रूप से 6 बार एक कैलेंडर ईयर में 2000 प्लस इंटरनेशनल रन बना चुके हैं. हालांकि इस बार विराट कोहली श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगाकारा और सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ देंगे.

You May Also Like