पत्नी और बच्चों की हत्या करने वाले आरोपी को फांसी की सजा, इनामी नक्सली समेत 5 गिरफ्तार, DMF घोटाला मामले में ED की छापेमारी, प्रदेश में खुलेगा IIFT का निर्यात सुविधा केंद्र और प्रशिक्षण सेंटर, समेत पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें

Top News: साय सरकार छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के कटघोरा में जल्द लिथियम की माइंस शुरू करने जा रही है. यह देश की पहली लिथियम की माइंस होगी. इसकी जानकारी कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दी. उन्होंने बताया कटघोरा में लिथियम का भंडार है. यह माइंस लगभग ढाई सौ हेक्टेयर में होगी. इसके लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. जगरगुंडा थाना क्षेत्र से 1 महिला सहित 5 नक्सलियों को विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक नक्सली पर छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है.

बिलासपुर. चरित्र शंका पर पत्नी समेत तीन बच्चों की हत्या के आरोपी को जिला न्यायालय ने मृत्युदंड की सजा सुनाई है. जानकारी के मुताबिक मस्तूरी थाना क्षेत्र के हिर्री में रहने वाले उमेंद्र केवट की शादी 2017 में सुक्रिता केवट से हुई थी. दोनों के तीन बच्चे पुत्री खुशी, लिसा और पुत्र पवन थे, जिनकी उम्र लगभग 5 वर्ष, 3 वर्ष और 18 माह थी. आरोपी उमेंद्र अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करता था और आए दिन मारपीट झगड़ा भी बात करता था. इसी बात को लेकर आरोपी ने 1 जनवरी 2024 की रात अपनी पत्नी एवं तीनों बच्चों का बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी.

रायुपर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन की उपस्थिति में मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में भारतीय विदेश व्यापार संस्थान कोलकाता (आईआईएफटी) के निर्यात सुविधा केंद्र और भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए.

रायपुर. राज्य शासन ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के गौरेला और पेंड्रा नगर पंचायत को नगर पालिका परिषद गठित करने के संबंध में अधिसूचना जारी की है. इस संबंध में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने छत्तीसगढ़ राजपत्र में अधिसूचना का प्रकाशन कर दिया है.

You May Also Like