जुआ रेड: दो बड़े नेताओं के राइड हैंड अजय – पप्पू को पुलिस ने पकड़ा और बक्श दिया, टोटल दस जुआरी गिरफ्तार.

मुंगेली. जिले के पुलिस कप्तान जीएस जायसवाल की पुलिस टीम ने जरहागांव के ग्राम भाथरी में जुए की महफिल सजाए बड़े भाजपा नेताओं का राइट हैंड माने जाने वाले एक जुआरी बीजेपी नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष समेत आधा दर्जन से अधिक जुआरियों को गिरफ्तार किया है। इस जुआ रेड कारवाई में पुलिस पर आरोप लग रहा उक्त बीजेपी नेता का चेहरा पुलिस की फोटो गैलरी से गायब है तो वही उसके एक साथी को भी पुलिस ने बक्श कर नाम ही बदल दिया है। आश्चर्य वाली बात है कि बड़े नाम वालो के जुआ फड़ से जरहागांव पुलिस को जुआरियों से मात्र 83000 रुपए की जप्ति से संतुष्ट होना पड़ा।

मिल रही जानकारी के अनुसार बीती रात जरहागांव पुलिस ने ग्राम एएसपी पंकज पटेल, एसडीओपी नवनीत पाटिल के मार्गदर्शन में जरहागांव थाना प्रभारी एसआई संतोष शर्मा और थाना स्टाफ ने भथरी में जुआ खेल रहे 10 पत्ते बाजो को गिरफ्तार किया है। एसपी जायसवाल की टिप पर की गई इस जुआ रेड से पुलिस ने जिले के एक बड़े बीजेपी नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष को पत्तों पर दांव लगाते धरा है। जिसका नाम प्रदेश के एक डिप्टी सीएम व राज्य मंत्री से जुड़ा होना बताया जा रहा है। जरहागांव पुलिस पर आरोप लग रहा हैं कि उक्त बीजेपी नेता का नाम – पता लिख पुलिस ने जुआरियों के फोटो सेशन से उसे गोल कर दिया है वही पुलिस के रिकॉर्ड में दर्ज प्रशांत नाम के जुआरी, जिसका नाम कोई अजय बताया जा रहा है उसकी भी फोटो न लेकर आरोपी जुआरियों की लिस्ट में बदल दिया है।

एसपी ने की पुष्टि, थाना प्रभारी ने बनाई दूरी.

‘OMG NEWS’ से जुआ रेड कारवाई की एसपी जायसवाल ने पुष्टि की है तो वही जिले के राजनीतिक गलियारों में हो रही छीछालेदरी की चर्चा के बाद थाना प्रभारी एसआई संतोष शर्मा ने जुआ रेड कारवाई का डिटेल बताने से दूरी बना फोन रिसीव नही कर रहे है।

करोड़ का जुआ सिमटा हजार में.

जिले में चर्चा हो रही है कि जिस समय जुआरी बीजेपी नेता और उसके साथियों के जुआ फड़ की महफिल में पुलिस पहुंची तो उस वक्त करीब एक करोड़ का दांव लगा हुआ था। जरहागांव पुलिस पर आरोप लग रहा है कि एक दो मुंडी को बचाने,फोटो और नाम इधर उधर करने के एवज में मोटी रकम लेकर जुए की मात्र 83000 जप्ति दिखाई जा रही है।

क्या कहता है नया कानून.

इस जुआ रेड की कारवाई से जिले की पुलिसिंग को आरोपों को घेरे में खड़ा कर दिया है। मातहतो को आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाई और राजनीति से दूर रहने एसपी के कड़े तेवर के बाद भी जरहागांव पुलिस के रवैए से कई तरह की चर्चाएं हो रही है इधर कानून के जानकारो की माने तो देश के नए बीएनएस कानून के हिसाब से किसी भी कारवाई में पुलिस को मौके पर ही फोटो,वीडियो ग्राफी करना अनिवार्य है। जिससे पारदर्शिता बनी रहे, अगर जरहागांव पुलिस ने ऐसा किया है तो सब कुछ क्लियर हो जाएगा और नही किया तब तो चर्चाओं का प्रश्न चिन्ह लगना वाजिब है।

पकड़े गए जुआरियों के नाम – पते.

1 अजय बंजारे पिता कमल प्रसाद उम्र 23 वर्ष सा बेलसरी
2 संतोष बंजारे पिता स्व बी डी बंजारे उम्र 40 सा भर्ती
3 दिलेश्वर पिता देव सतनामी उम्र 35 वर्ष सा तखतपुर
4 प्रशात देवांगन पिता रमन देवांगन उम्र 45 वर्ष सा तखतपुर
5 विकाश डेनियल पिता सुयश डेनियल उम्र 42 सा भाथरी
6 राजेश बंजारे पिता छेदी लाला उम्र 40 सा बेलसरी
7 छोटा मसीह पिता राजेश मसीह
उम्र 36 सा भाथरी
8 मनीष रजक पिता परदेशी रजक उम्र 22 सा बेलसरी
9 रामचंद्र पिता भागवत प्रसाद उम्र 45 सा भथरी

10. सैनुएल दयाल.

You May Also Like