प्रदेश बंद का मिला-जुला असर, कहीं दुकानें बंद रही तो कहीं खुले रहे शटर, सुबह से मोर्चा संभाले रहे पीसीसी चीफ दीपक बैज

रायपुर। लोहारीडीह कांड को लेकर कांग्रेस द्वारा बुलाए गए प्रदेश बंद का असर मिला-जुला देखने को मिला. किसी जिला में बंद असर देखने को मिला, तो कहीं बंद का असर नजर नहीं आया. बंद को सफल बनाने के लिए राजधानी रायपुर में सुबह से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के साथ महापौर एजाज ढेबर और अन्य कांग्रेस के नेता-नेत्री सक्रिय नजर आए. बस्तर संभाग में कांग्रेस के बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला. कांकेर में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने बंद का समर्थन नहीं किया, वहीं बीजापुर में कुछ दुकानें बंद रहीं और कुछ खुली रहीं. जगदलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से ही रैली की शक्ल में निकलकर चाय और नाश्ते की दुकानों को बंद करवाते नजर आए.

बंद के दौरान विवाद की स्थिति ना बने, इसके लिए चौक-चौराहों और बाजारों में पुलिस बल की तैनाती की गई. इसके अलावा कांग्रेस की रैली के साथ-साथ पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ियां भी चल रही थीं, ताकि कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो.

कवर्धा में बंद का व्यापक असर

कांग्रेस के प्रदेश बंद का कवर्धा में व्यापक असर देखने को मिल रहा है. शहर में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं. सराफा लाइन से लेकर बस स्टैंड, मेन मार्केट और रायपुर रोड की सभी दुकानें बंद हैं. केवल आपातकालीन सुविधाएं, मेडिकल दुकानें और इक्का-दुक्का दुकानें खुली नजर आ रही हैं.

दुकान बंद करने से मना करने पर भड़के कांग्रेसी

बिलासपुर में बंद का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है. शहर में सुबह-सुबह खुलने वाले ठेले, किराना की अधिकतर दुकानें आम दिनों की तरह खुली थीं. बंद को सफल बनाने निकले कांग्रेस नेताओं की जूना बिलासपुर में दुकान बंद करने से मना करने वाले दुकानदार से बहस हो गई. हो-हंगामा देख पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया.

कांग्रेसी नेता शहर के अलग-अलग इलाकों में बंद को लेकर समर्थन मांगने पहुंच रहे हैं. कांग्रेस नेताओं के आग्रह पर दुकानदारों ने दुकान तो बंद कर दी, लेकिन नेताओं के जाने कुछ देर बाद ही शटर फिर से खोल दिए. बंद को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है, और पुलिस के जवान बड़ी संख्या में तैनात किए गए हैं.

सरगुजा में बंद का दिखा असर

सरगुजा जिले में कांग्रेस के बंद का असर देखने को मिला. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता सड़कों पर उतरे और दुकानदारों से प्रदेश बंद को सफल बनाने अपील की. अंबिकापुर के व्यापारियों ने कांग्रेस के बंद का समर्थन करते हुए दुकानों को बंद किया.

कवर्धा में लोहरीडीह में हुए हत्याकांड के विरोध में प्रदेश बंद के आह्वान को सफल बनाने के लिए राजनांदगांव में भी कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सुबह से निकले.

You May Also Like