Rishabh Pant ने Mohammad Siraj से मांगी माफी, जानिए चेन्नई टेस्ट के दौरान क्यों बनी ऐसी स्थिति

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टेस्ट क्रिकेट में वापसी किए हुए 619 दिन हो गए हैं. दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले टीम इंडिया के स्टार ने भी उसी टीम के खिलाफ वापसी की है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी अब तक अच्छी रही है. चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने संकटग्रस्त भारत का नेतृत्व किया, लेकिन मैच के दूसरे दिन उनका एक फैसला गलत साबित हुआ, जिसके कारण उन्हें मैच के बीच में माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने टीम इंडिया के अपने साथी मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) से माफी मांगी है.

यह घटना शुक्रवार, 20 सितंबर को मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश की पारी की शुरुआत में हुई. पारी के चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) गेंदबाजी कर रहे थे. भारतीय तेज गेंदबाज की पांचवीं गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज जाकिर हसन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई. सिराज मान रहे थे कि बांग्लादेशी बल्लेबाज आउट हो गया है और अपील के साथ जश्न मना रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया जिससे सिराज के साथ-साथ बाकी भारतीय टीम भी हैरान रह गई. 

पंत ने किया इनकार, फैसला गलत

अब टीम इंडिया के पास अंपायर के फैसले पर डीआरएस लेने का ही विकल्प था, ताकि रिव्यू में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए. सिराज इस बात को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को समझाते हुए भी नजर आए लेकिन रोहित ने उनकी बात नहीं मानी. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उन्हें ऐसा करने से रोका. पंत कह रहे थे कि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही है, इसलिए आउट नहीं होगा और रिव्यू खराब हो जाएगा. आखिरकार रोहित ने रिव्यू नहीं लिया. जल्द ही स्टेडियम की बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले दिखाया गया, जिसमें दिख रहा था कि गेंद लेग स्टंप पर लगी होगी और जाकिर आउट हो गए. 

दोबारा मांगनी पड़ी माफी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना होते ही सिराज ने तुरंत ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ध्यान इस ओर खींचा. यह देखकर पंत ने भी अपनी गलती मानी और जाकिर हसन भी बीच मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 4 ओवर बाद ही आकाश दीप की गेंद पर बोल्ड हो गए. इससे पहले टीम इंडिया 376 रन पर ऑलआउट हो गई. दिन के पहले सेशन में ही टीम इंडिया ने अपने बाकी 4 विकेट महज 37 रन पर गंवा दिए. रविचंद्रन अश्विन 112 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रवींद्र जड़ेजा अपने पांचवें टेस्ट शतक से चूक गए. वह 86 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने 5 विकेट लिए.

You May Also Like