मोदी का कांग्रेस पर प्रहार कहा – हरियाणा को दलालों-दामादों के हवाले कर दिया

हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. PM मोदी ने मंच से कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि इन्होंने प्रदेश को दलालों और दामादों के हवाले कर दिया था. PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है और जब हाईकमान भ्रष्टाचारी होता है, तो नीचे लूट का खुला लाइसेंस मिल ही जाता है.

जब हरियाणा में 10 साल पहले कांग्रेस की सरकार थी, तब कैसे यहां किसानों की जमीनों को जमकर लूटा गया, प्रदेश को दलालों और दामादों के हवाले कर दिया गया था. दलालों और दामादों से बचना है तो कमल ही बचाएगा. किस-किस कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगे हैं, ये आप अच्छे से जानते हैं.

हरियाणा में 10 साल पहले एक भी ऐसी नौकरी नहीं थी, जिसमें खर्ची और पर्ची नहीं चलती हो. सरकारी ठेकों में जमकर भ्रष्टाचार होता था. हरियाणा को लूटकर खाने वाली ऐसी करप्ट कांग्रेस को राज्य की सरकार से दूर रखना है, तब जाकर हरियाणा बचेगा. आप पर तो मेरा हक है, मुझे भी तो हरियाणा का कर्ज चुकाना है.

गोहना की जनता के बीच पहुंचे PM मोदी ने कहा कि BJP सरकार में हरियाणा आज खेती और उद्योग दोनों मामलों में देश के टॉप राज्यों में अपनी जगह बना रहा है. जब औद्योगीकरण बढ़ता है तो इसका सबसे अधिक फायदा गरीब, किसान और दलित को होता है.

PM बोले कि वह अभी अमेरिका से लौटे हैं, वह वहां पर बड़ी कंपनियों के CEO से मिले. पूरी दुनिया में भारत पर भरोसा बढ़ा है. BJP खेती के साथ व्यापार कारोबार को बढ़ावा देती है. दुनिया को भरोसा है भारत तेजी से आगे बढ़ेगा. न्यूयॉर्क ने स्वागत में हरियाणा खड़ा कर दिया गया था.

मुझे खुशी है कि हरियाणा के लोग इतने समझदार हैं . केंद्र और राज्य की क्या ताकत होती है, जितना हरियाणा के लोग समझते हैं हिंदुस्तान में, उतना और कोई नहीं समझता है, इसलिए हरियाणा में उसकी ही सरकार बनती है, जिसकी दिल्ली में सरकार होती है. कांग्रेस को जहां भी मौका मिला, कांग्रेस ने जहां-जहां पैर रखा, वहां भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद पक्का है. कांग्रेस ने हमेशा ही SC, ST और  OBC को भागीदारी से वंचित रखा है. बाबा साहेब अंबेडकर थे, जिन्होंने दलितों को आरक्षण दिया, वरना OBC की तरह दलितों को भी आरक्षण के लिए कांग्रेस की हार का इंतजार करना पड़ता.

जब-जब कांग्रेस सरकार से दूर रही है, तब-तब SC, ST और OBC को उनका हक मिला है. कांग्रेस जब-जब, सरकार में रही है, उसने दलितों-पिछड़ों का हक छीना है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने किसानों से 24 फसलें MSP पर खरीदने का फैसला लिया. जब यहां कांग्रेस की सरकार थी, तो MSP पर फसलें खरीदने से सबसे ज्यादा नफरत करती थी. कांग्रेस की यही सच्चाई है, जो हरियाणा के किसान को जरूर जाननी चाहिए. BJP सरकार किसानों के हक में लगातार बड़े-बड़े फैसले ले रही है. अपनी तीसरी पारी के 100 दिनों में ही हमारी सरकार ने किसानों के लिए अनेक बड़े फैसले लिए हैं.

हरियाणा बड़ी-बड़ी कंपनियों का सेंटर बन गया

PM मोदी ने कहा कि आज दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियां भारत में निवेश के लिए यहां अपनी फैक्ट्रियां लगाने के लिए आतुर हैं. इतनी बड़ी कंपनियां जब भारत में आएंगी, तो हरियाणा को इसका बहुत बड़ा फायदा होगा. यहां के किसानों को होगा. आज हमारा ये हरियाणा गुरुग्राम, फरीदाबाद से लेकर सोनीपत, पानीपत तक दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनियों का सेंटर बन गया है.

देश से निर्यात होने वाले 35% से अधिक कालीन और दरी 20 % कपड़े हरियाणा में ही बनते हैं. यहां खरखौदा में देखिए भाजपा औद्योगिक शहर बना रही है. कोशिश यही है कि यहां के हमारे नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा नौकरियां मिलें.

भारत में दुनिया भर से लोग फैक्ट्री लगाना चाहते हैं

भारत में बनी सुजुकी गाड़ियां यहां बनाती हैं, और जापान वाले वह मंगवाते हैं. कहां ये कमाल होता है, हरियाणा में होता है. आज हरियाणा की धरती से बने उत्पाद दुनिया के बाजारों में पहुंच रहे हैं. यही है नए भारत की ताकत. कहा कि अब दुनिया भर से लोग भारत में फैक्ट्री लगाना चाहते हैं, तो आप खुद सोचिए हरियाणा में यहां कैसी सरकार होनी चाहिए. हरियाणा में उद्योगों को बढ़ावा देने वाली भाजपा सरकार जरूरी है.

You May Also Like