चुनाव घोषणा के अगले ही दिन, कांग्रेस को बड़ा झटका अजित पवार NCP में हुए शामिल

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ-साथ नेताओं के दल बदलने का दौर भी शुरू हो गया. बुधवार, 16 अक्टूबर को, चुनाव घोषणा के अगले ही दिन, कांग्रेस को बड़ा झटका लगा जब पार्टी महासचिव जावेद श्रॉफ ने अजित पवार गुट को अपनाया.

“मुंबई कांग्रेस महासचिव अल्हाज जावेद आर. श्रॉफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. मैं तहे दिल से उनका स्वागत करता हूं. उन्हें यकीन है कि वह पार्टी की विचारधारा पर चलकर जनसेवा में बड़ा योगदान देंगे,” एनसीपी के आधिकारिक X अकाउंट ने बताया.

मुंबई काँग्रेसचे सरचिटणीस अल्हाज जावेद आर. श्रॉफ यांनी राष्ट्रवादी काँग्रेस पक्षात प्रवेश केला. त्यांचं मी मनापासून स्वागत करतो. पक्षाच्या विचारधारेवर चालून ते जनसेवेत मोठा हातभार लावतील, अशी खात्री बाळगतो. pic.twitter.com/9xloiuSjax— Ajit Pawar (@AjitPawarSpeaks) October 15, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 का ऐलान

मंगलवार (15 अक्टूबर) को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने घोषणा की कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे. मतदान 20 नवंबर को होगा, और 23 नवंबर 2024 को वोट काउंटिंग और परिणाम की घोषणा होगी.महाराष्ट्र चुनाव से पहले, सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी महा विकास अघाड़ी गठबंधन में अब सीटों के बंटवारे के साथ उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा हो रही है. एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट और एनसीपी शरद पवार गुट के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई समझौता नहीं हुआ है, महायुति के नेता कहते हैं कि एक समझौता हुआ है और जल्द ही सब कुछ सार्वजनिक किया जाएगा.

You May Also Like

error: Content is protected !!