2 लाख की रिश्वत लेते आरआई देवांगन और भू अर्जन इंचार्ज को रंगे हाथ एसीबी ने पकड़ा.

•बिना भेंट पूजा के भ्रष्ट तहसील में नहीं होता पब्लिक का काम, मीडिया और एसीबी सक्रिय.

बिलासपुर. जिले की सारी मीडिया और पब्लिक का रुख शुक्रवार को बिना चढ़ावा लिए काम नहीं होने के नाम से चर्चित शहर के तहसील ऑफिस की ओर रहा। सुबह से ही मीडिया का कैमरा लोक सेवा केंद्र की बिल्डिंग के सामने तना हुआ है। जहां एक कमरे में जिसे (आरआई की बैठक का कमरा भी कहा जाता है) एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने संतोष देवांगन आरआई जूना बिलासपुर और भू अर्जन शाखा इंचार्ज को जमीन के मामले में लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप किया है।

अगर शहरवासी खबर अपडेट होने के कुछ देर बाद तक किसी काम से तहसील ऑफिस जाना चाहते है तो मत जाइए आपका समय ही बर्बाद होगा, सुबह से खबर आ रही है कि करीब एक दर्जन एसीबी की टीम ने आरआई जूना बिलासपुर और भू अर्जन शाखा इंचार्ज संतोष देवांगन को रिश्वत के लगभग दो लाख रुपए कैश का पैकेट लेते हिरासत में लिया है। अपुष्ट सूत्रों की माने तो बेलतरा निवासी कौशिक परिवार से हाइवे की एक जमीन से संबंधित मामले को निपटाने आरआई देवांगन ने रिश्वत की मांग करने का आरोप है। पीड़ित पक्ष की शिकायत के बाद पूरी प्लानिंग कर एसीबी के डीएसपी, टीआई और स्टाफ समेत लगभग 12 की टीम में आरआई देवांगन को ट्रेप किया है। मालूम हो कि शहर के तहसील ऑफिस में बिना ऊपर से लेकर नीचे तक बगैर चढ़ावा लिए राजस्व का कोई भी काम नहीं होने की लगातार शिकायत एसीबी और ईओडब्लू चीफ अमरेश मिश्रा को मिल रही थी। जिसके बाद उन्होंने एसपी टी आर कोशिमा व अन्य मातहतों को निर्देशित कर ऐसे घूसखोर डिपार्मेंट के अफसर – स्टाफ पर कारवाई करने को कहा,जिसका असर शहर के तहसील और कोंडागांव जिले में दिखने को मिल रहा है। खबर लिखे जाने तक कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया था और बंद कमरे में एसीबी की टीम कारवाई करने में लगी थी वही आरआई संतोष देवांगन ने किस मामले में कितनी रिश्वत की मांग की थी यह भी क्लियर नहीं हुआ था।

तहसील की झलकियां ‘OMG’ की नजर से.

1.करीब साढ़े 11 बजे एसीबी के करीब एक दर्जन अफसर और स्टाफ कार और बाइक से तहसील ऑफिस पहुंचे, टारगेट था आरआई संतोष देवांगन और लोक सेवा केंद्र की बिल्डिंग.

2. पहले से प्लानिंग कर आई एसीबी की टीम आरआई संतोष देवांगन को लगातार वॉच कर रही थी। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार पीड़ित परिवार ने लोक सेवा केंद्र की बिल्डिंग के ठीक सामने स्थित पार्किंग में आरआई को लाख रुपए दिए लेकिन उसने कैश हाथ में लेने से मना कर दिया और पैकेट में देने बोल कैश अपने पास रख लिया इधर एसीबी की टीम में जैसे ही रेड किया तो सारा कैश आरआई की टेबल में मिला और रिश्वत की रकम से रंगीन नही हुए।

3. शुक्रवार को तहसील ऑफिस के वो सभी चर्चित चेहरे गायब थे जिनका नाम चढ़ावा बिना काम नहीं करने के लिए जाना जाता है तो कुछ हक्का बक्का चेहरा लेकर अपने टेबल से नदारत रहे और मीडिया व पब्लिक के बीच घुस सारा घटनाक्रम पर नजरें बनाए हुए थे।

अफसरों ने कहा कुछ देर में मिल जाएगा डिटेल.

रिश्वतखोरी की शिकायत पर तहसील ऑफिस में आरआई संतोष देवांगन पर आरोप लगने और कारवाई को लेकर ‘OMG NEWS NETWORK’ शहर और राजधानी तक एसीबी के अफसरों को फोन लगाया तो जवाब आया की अभी कारवाई जारी है और गोपनीयता भी जरूरी है,कुछ देर के बाद सारा डिटेल का प्रेस नोट मीडिया को जारी कर दिया जाएगा।

You May Also Like