बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल और हिंसा के बीच एक बार फिर से भारत में मिलाने की मांग उठी

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल और हिंसा के बीच एक बार फिर से भारत (India) में मिलाने की मांग उठी है। सोशल मीडिया पर लोग बांग्लादेश को भारत में शामिल करने की मांग करते हुए कह रहे हैं कि अखंड भारत (akhand bhaarat) के लिए यही सही समय है। बांग्लादेश को भारत में शामिल करने का समय आ गया है।

एक शख्स ने लिखा कि अगर शेख हसीना (Sheikh Hasina) चाहे तो हमें उन्हें यहां शरण देनी चाहिए… अपनी ताकत का विश्व की प्रखर प्रजातंत्र होने का परिचय देना चाहिए। वहीं एक शख्स ने लिखा की शांति दूतों को शांति पसंद नहीं होती है उन्हें तो बस गर्म सरिया चाहिए।

एक शख्स ने लिखा कि यह कोई बड़ी बात नहीं है अक्सर इस्लामी राष्ट्रों में ऐसा होता रहता है। बांग्लादेश के हालात को देखते हुए एक भारतीय व्यक्ति ने लिखा कि भारत का लोकतंत्र जिंदाबाद। एक और शख्स लिखते हैं कि जो विश्व में हालात हैं उसके अनुसार देश में मोदी जैसा मजबूत होना जरूरी है, नहीं तो मुस्लिम राष्ट्रों जैसे हालात हो सकते हैं।

एक शख्स ने तो यह तक लिख डाला की बांग्लादेश को भारत में मिलाने का यही सही वक्त है। बांग्लादेश का भारत में विलय किया जाना चाहिए… वर्तमान कैबिनेट को विश्वास में लेकर विलय की शक्ति पर हस्ताक्षर किए जाने चाहिए। अब देखना ये है कि आने वाले समय में बांग्लादेश में कैसे हालात बनते हैं। परिस्थितियां सही होंगी या हालात और बुरे होंगे।

5 अगस्त को शेख हसीना भाग आईं थी भारत

बता दें कि राजनीतिक उथल-पुथल के बीच सोमवार 5 अगस्त को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देने के बाद भागकर भारत आ गई हैं। वहीं बांग्लादेश के हालात और भी खराब हो गए हैं। कट्टरपंथी दंगाई लोगों का कत्लेआम कर रहे हैं। विशेष अल्पसंख्यक (हिंदुओं) को चुन-चुनकर निशाना बनाया जा रहा है।

नोबेल प्राइज विजेता मोहम्मद यूनुस बन सकते हैं पीएम

पीएम शेख हसीना के देश छोड़कर जाने के बाद बांग्लादेश के आर्मी चीफ वॉकर उज जमान ने कहा है कि हमारा देश बुरे दौर से गुजर रहा है और मैंने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया था। वे सभी यहां पर आए, बातचीत की और अंतरिम सरकार बनाने का फैसला किया है. अब अंतरिम सरकार ही देश चलाएगी। नोबेल प्राइज विजेता मोहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) के नए PM बनने की उम्मीद जताई जा रही है।

You May Also Like