अमित शाह पत्नी सोनल के साथ किए महाप्रभु वल्लभाचार्य के दर्शन

देश के गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को अपनी पत्नी सोनल शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के साथ नवापारा शहर से लगे चम्पारण धाम पहुंचे. यहां उन्होंने चंपेश्वर महादेव में जलाभिषेक किया और महाप्रभु वल्लभाचार्य के दर्शन किए. गृहमंत्री अमित शाह इस मंदिर में वर्ष 2001 में भी अपनी माताश्री के साथ दर्शन करने पहुंचे थे.  

दर्शन के बाद वे राजधानी रायपुर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. बता दें कि चंपारण वल्लभाचार्य की प्राकट्य स्थली है, लिहाजा गुजराती समाज के लोग पूरे सालभर यहां लाखों की संख्या में आते रहते हैं.

मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशकों की लेंगे बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में शनिवार को नवा रायपुर के एक निजी होटल में छत्तीसगढ़ व पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशकों के साथ होने वाली अंतरराज्यीय समन्वय बैठक में इसे लेकर अगले चार से छह महीनों के लिए ठोस रणनीति तैयार जाएगी.

 दोपहर ढाई बजे से छत्तीसगढ़ के नक्सल क्षेत्रों में सुरक्षा व विकास संबंधी बैठक में विकास कार्यों में तेजी लाने पर भी विचार-मंथन होगा. दोनों बैठकों में छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रदेश के नक्सल क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों व नक्सल विरोधी मुहिम को लेकर प्रजेंटेशन भी दिया जाएगा.

You May Also Like