ब्रेकिंग: प्रोफेसर के सूने मकान में चोरों का धावा, 10 हजार कैश समेत 1 लाख 98 हजार का माल पार.

बिलासपुर. उसलापुर रेलवे स्टेशन से सटे सन सिटी में प्रोफेसर के सूने मकान का ताला तोड़ कर अज्ञात चोरों ने लाकर से सोना चांदी की ज्वेलरी और 10 हजार कैश समेत करीब 1 लाख 98 हजार का माल पार कर दिया। इस वारदात को अज्ञात चोरों ने बड़ी बारीकी से अंजाम दिया और लोहे की मोटी रॉड, छीनी, रापा और खुरपी के सहारे रात के अंधेरे में घर का ताला तोड़ माल लेकर नौ दो ग्यारह हो गए इधर सिविल लाइन पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ अपनी तरफ से चोरों के हाथ में गई ज्वेलरी और कैश की कुल कीमत मात्र 40 हजार आंक रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मिली जानकारी के अनुसार कोनी के गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मैथ्स के प्रोफेसर डॉ संदीप सिंह का मकान सन सिटी शुभम विहार में स्थित है। बीते 3 अगस्त को प्रोफेसर सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उन्हें हायर ट्रीटमेंट के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी पत्नी और अन्य घर लॉक कर साथ चले गए। इस बीच 5 अगस्त की उनकी पत्नी मिसेज सिंह वापस घर लौट आई तब तक सब कुछ ठीक था। वह 6 अगस्त को घर की इंट्री और मेन गेट में ताला बंद कर एक बार फिर रायपुर के लिए रवाना हो गई। इस बीच सूने पन का फायदा उठाकर अज्ञात चोर पहले मेन गेट को छोड़ कर घर की बाउंड्री में कूदे और मोटी रॉड और छीनी की मदद से इंट्री गेट को तोड़ा फिर घर के भीतर आकर रूम में रखे सामानों में कीमती चीजों को खोजना शुरू किया। प्रोफेसर सिंह की पत्नी ने बताया कि घर के एक कमरे में रखी आलमारी जिसमें सोने और चांदी के तमाम तरह की ज्वेलरी के साथ कैश 10 हजार रखा हुआ उसे खोला और सारा माल साथ ले गए। घर का दरवाजा खुला देख बीते शनिवार को घटना की जानकारी पड़ोसी ने उन्हें दी, जिसके बाद वह आनन फानन में रायपुर से घर आई तो देखा कि घर के कमरों में सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा है। जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस को अवगत कराया गया और पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद मामला जांच में लिया है।

पीड़िता की चेक लिस्ट से उलट पुलिस ने आंकी रकम.

प्रोफेसर सिंह की पत्नी ने पुलिस को बताया कि तमाम तरह की सोने और चांदी की ज्वेलरी के साथ कैश 10 हजार रुपए घर की आलमारी में रखा हुआ था। पति की तबियत अचानक बिगड़ने से उन्हे कुछ नहीं सूझा और घर को जल्दबाजी में बंद कर वह रायपुर के लिए रवाना हो गई थी। कुछ ज्वेलरी उन्हें गिफ्ट मिली थी पीड़िता के चेक लिस्ट की माने तो कैश और ज्वेलरी मिलाकर कुल 1 लाख 98 हजार की चोरी हुई है वही सिविल लाइन पुलिस ने मात्र 40 हजार रुपए के चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। इस घटना को लेकर टीआई प्रदीप आर्य ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है चोरी में गई ज्वेलरी के बिल पेश करने प्रोफेसर सिंह की पत्नी को कहा गया है जिसके बाद सही आंकलन करना संभव होगा।

औजार छोड़ गए चोर, आसपास के लेबरों पर शक.

प्रोफेसर सिंह के सूने मकान में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद अज्ञात चोरों ने घटना में प्रयुक्त लोहे की मोटी रॉड, छीनी, रापा और खुरपी को घर के रूम से लेकर बाहर बाउंड्री वॉल तक छोड़कर चले गए। प्रोफेसर सिंह के मकान के बाजू वाला घर काफी मीना से खाली पड़ा हुआ है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उसे घर की रेकी करने के बाद अज्ञात चोरों ने प्रोफेसर सिंह के मकान को टारगेट किया। जैसे ही घर के मेंबर्स को एंबुलेंस में जाते देख सुने मकान में मौका देख हाथ साफ कर दिया। घर में मिले औजारों को देख ऐसा लग रहा है कि आसपास किसी लेबर गैंग ने वारदात को अंजाम दिया है क्योंकि कुछ दिन पहले भी सन सिटी के पास एक और घर में भी चोरी की घटना हुई और अज्ञात चोरों ने इसी तरह का औजार उक्त घर में छोड़ दिया था। सन सिटी कालोनी के मेन गेट से इंट्री करते ही कुछ घरों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जिसे चेक करने पर उम्मीद है पुलिस को कुछ सुराग हाथ लग जाए।

You May Also Like