डॉ. रमन सिंह सीपीए इंडिया रीजन कांफ्रेंस में हुए शामिल, सतत् और समावेशी विकास में विधायिका की भूमिका पर साझा किए विचार

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने नई दिल्ली में आयोजित 10वीं सीपीए इंडिया रीजन कांफ्रेंस (दसवें राष्ट्रमंडल संसदीय संघ भारत क्षेत्र की बैठक) में भाग लिया। इस महत्वपूर्ण बैठक के दौरान, उन्होंने “सतत् और समावेशी विकास में विधायिका की भूमिका” पर अपने विचार साझा किए और विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला कि किस प्रकार से विधायिका एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए देश और राज्यों के विकास को प्रोत्साहित करती है। उन्होंने इस बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा के महत्वपूर्ण निर्णयों का भी उल्लेख किया।

डॉ. रमन सिंह ने बैठक के महत्व पर जोर देते हुए कहा, राष्ट्रमंडल संसदीय संघ जैसे मंच न केवल विभिन्न राज्यों के बीच ज्ञान और अनुभवों का आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि सतत् विकास और समावेशी विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विधायिकाओं के बीच समन्वय बना रहे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ राज्य में चल रही विकास परियोजनाओं और उनके द्वारा राज्य के समग्र विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों पर भी चर्चा की।

बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और छत्तीसगढ़ के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर सार्थक संवाद किया।

आज दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष माननीय श्री @ombirlakota जी से आत्मीय मुलाकात हुई।
इस दौरान 10वीं CPA India Region कांफ्रेंस पर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया और अपने संबोधन के विषय “सतत् और समावेशी विकास में विधायिका की भूमिका” पर इस महत्वपूर्ण कांफ्रेंस में चर्चा की। pic.twitter.com/JCb6DWqvQN— Dr Raman Singh (@drramansingh) September 23, 2024

You May Also Like