कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका जवाब मिल गया.

राज्य के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने नाम को लेकर कन्फर्म कर दिया है। हालांकि, कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से अभी सीएम के लिए भूपेश बघेल के नाम का ऐलान नहीं किया है। आइये जानते हैं क्या बोले सिंहदेव?

छत्तीसगढ़ में जीती कांग्रेस तो कौन बनेगा CM? टीएस सिंहदेव ने किया कन्फर्म, किसका नाम आगे

 Election News: चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में चुनावी तारीखों के ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में नवंबर में चुनाव होने हैं। 7 और 17 नवंबर को छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं। चुनाव के परिणाम की घोषणा 3 दिसंबर को की जाएगी। इन चुनावों में अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका जवाब मिल गया है। इस मामले पर बात करते हुए राज्य के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने नाम को लेकर कन्फर्म कर दिया है। हालांकि, कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से अभी सीएम के लिए भूपेश बघेल के नाम का ऐलान नहीं किया है।छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने रविवार को कहा कि कांग्रेस की राज्य इकाई एक परिवार की तरह एकजुट है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव जीतती है तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे आगे होंगे और आलाकमान की ओर से लिया गया कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा। सिंहदेव अंबिकापुर निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के ढाई-ढाई साल के कार्यकाल की खबरों के बीच बघेल और उन्होंने अपने-अपने समर्थकों की ओर ‘जबरदस्त दबाव का दौर देखा था, लेकिन उन्होंने कभी भी इसका शासन-प्रशासन पर किसी भी तरह से प्रभाव नहीं पड़ने दिया।

राजस्थान में भी घोषित नहीं किया चेहरा
कांग्रेस ने पांचों ही राज्यों के लिए अभी तक सीएम फेस का ऐलान नहीं किया है। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा राजस्थान को लेकर चल रही है। राजस्थान के दो दिग्गज नेता, सचिन पायलट और वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती रही है। हालांकि, राजस्थान के सीएम के रूप में गहलोत का नाम आगे चल रहा है। 

दो तिहाई बहुमत नहीं तो होगी निराशा:सिंहदेव
सिंहदेव ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर कांग्रेस को केवल पांच साल में किए गए कई कल्याणकारी कामों के दम पर विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत नहीं मिलता है तो उन्हें निराशा होगी। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि यह बहुत दुखद है कि निर्वाचित शासन के शीर्ष पर बैठे लोग आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास कार्रवाई करने का पूरा मौका है। एक प्रधानमंत्री या गृह मंत्री से आरोप लगाने की उम्मीद नहीं की जाती है। आपके पास राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा तंत्र है जो इस तरह की जांच कर सकता है। उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया।

You May Also Like