‘OMG’ पड़ताल: आखिर क्या हुआ था वीआईपी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात तंत्रा बार में,मुद्दा ही सुस्त और गवाह चुस्त की तर्ज पर जानिए घटनाक्रम,क्या सच में बाउंसरों ने युवक को पिटा और किसने लगाई विवाद की आग, देखिए सारा माजरा.

बिलासपुर. बीती रात 36 मॉल स्थित तंत्रा बार में हुई मारपीट को बिना वजह हवा दिया जा रहा है। इस घटना को ‘OMG NEWS’ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया और घायल युवक के द्वारा बार के बाउंसरों पर मारपीट का आरोप मढ़ सिविल लाइन थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज होने का उल्लेख भी किया गया था। इधर दिन भर बेवजह चर्चा में आए तंत्रा बार में हुई घटना की हकीकत को जानने ‘OMG NEWS’ ने पड़ताल की तो पूरा मसला कुछ और ही निकला।

मुद्दा ही सुस्त और गवाह चुस्त की तर्ज पर बुधवार की रात 36 मॉल स्थित तंत्रा बार में हुई मारपीट की एक एक कड़ी ‘OMG NEWS’ की पड़ताल में सामने आई है। कड़ी मशक्कत के बाद ‘OMG NEWS’ को बार में हुए हंगामे का असली सीसीटीवी फुटेज मिला है,जिसमे साफ दिख रहा है कि आखिर दो पक्ष आपस में कैसे भिड़े और बार के संचालक और बाउंसरों का इसमें क्या रोल रहा।

हम आपको बता दे कि पड़ताल में एक बात सामने आई कि बुधवार की रात तंत्रा बार में नीचे ऊपर का पार्ट शहर के कुछ युवकों ने बर्थ डे पार्टी के नाम पर बुक किया हुआ था। नीचे सरकंडा ईरानी मोहल्ले के युवकों की महफिल सजी थी तो वही ऊपर सरकंडा के किसी गुप्ता एंड टीम के करीब तीस युवकों का जमावड़ा लगा था। वीडियो में साफ देख सकते है की रात 12 बजने से पहले बार में सब कुछ सामान्य चल रहा था। इसी बीच कुछ इशारा होता है और नीचे सफेद टोपी लगाए बैठे एक युवक ने पहले ऊपर के पार्ट में महंगी बीयर की खाली बोतल को फेंका तो उसका एक अन्य साथी उसे मना कर संभाल रहा है। बीयर की बोतल फेंकते ही बार में अफरातरी मच गई और बार का संचालक काउंटर से बाहर आकर स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास करते दिख रहा है। इसके बाद भी नशे में धुत्त सफेद टोपी वाले युवक मन नहीं भरा और एक के बाद एक उसने ऊपर के पार्ट में बैठे युवकों पर बीयर की बोतल फेंकना शुरू कर दिया।

माहौल को खराब करने के बाद ईरानी मोहल्ले के युवक पलक झपकते ही बार से भाग गए इधर जवाबी कार्रवाई में ऊपर बैठे गुप्ता एंड टीम के युवकों ने आव देखा न ताव और गुस्से में आकर नीचे की तरफ जो हाथ में आया उसे फेंकना शुरू कर दिया। यहा तक की तंत्रा बार का फर्नीचर भी नीचे की तरफ फेंकते देखा जा सकता है। जो वीडियो में दिख रहा है उस हिसाब से बार के बाउंसर कही भी किसी की कुटाई करते नजर नहीं आ रहे हैं क्योंकि इतना कुछ हो जाने के बाद बार से सभी नौ दो ग्यारह हो गए थे।

(‘OMG NEWS’ ने वीडियो के आधार पर खबर अपडेट की है, हमारा दोनों पक्षों से कोई लेना देना नहीं है।)

इसलिए लिए हुआ विवाद.

अब जानिए विवाद की वजह, पड़ताल में पता चला है कि गुप्ता एंड ग्रुप और ईरानी मोहल्ले के युवकों का किसी बात को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा है। जो तंत्रा बार में सामने उभर कर आया। दोनो पक्षों ने बार में जमकर तोड़फोड़ भी की करीब दो लाख का सामान तोड़ डाला इतना ही नही विवाद की आग लगाने के बाद दोनों पक्षों के युवक बार का हजारों रुपए का बिल दिए बिना मौका देख खिसक लिए, इससे बार संचालक को आर्थिक क्षति हुई और मारपीट का सारा आरोप बाउंसरों मढ सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

ऐसे पहुंची पुलिस.

गुरुवार को दिनभर चली खबरों में तंत्रा बार काफी चर्चा में रहा, पड़ताल में पता चला कि सिविल लाइन की पेट्रोलिंग टीम 36 मॉल की बेसमेंट पार्किंग में एक एक्टिवा की डिक्की से पर्स पार होने की खबर मिलने पर आई थी। जिस समय पुलिस जुगल जोड़े से बात कर रही थी ठीक उसी समय बार में तोड़फोड़ की घटना शुरू हो गई थी। जिससे हड़बाए बार संचालक की नजर अचानक पुलिस पर पड़ी और उसी ने पुलिस को बार बुलवाया।

युवकों ने कहा कि.

तंत्रा बार के संचालक पर देर रात तक बार खोलें जाने का आरोप लग रहा है जबकि सीसीटीवी फुटेज की टाइमिंग के अनुसार बार को 12 बजने से पहले क्लोज करने की तैयारी चल रही थी। डिस्को थेक की लाइट ऑन कर दी गई थी। वही नीचे बैठ विवाद को शुरू करने वाले युवकों की जिद थी की उन्हे रात 12 बजे के बाद भी शराब परोसी जाए। जिसके लिए बार संचालक ने पहले ही मना कर दिया था। जिसके बाद सफेद टोपी वाले युवक को पता नहीं क्या सनक चढ़ी और उसने बीयर की बोतल उछाल कर जमकर बवाल तंत्रा बार में करा मौके से खिसक लिया।

एक बड़ा सवाल ?

इस पूरे घटनाक्रम में एक बड़ा सवाल निकल कर सामने आ रहा है वह यह कि आखिर सरकंडा निवासी आदित्य तिवारी की कुटाई किसने की घायल युवक ने आरोप लगाया है कि बार के बाउंसरों ने उसे बल भरा मारा है। जिससे वह लहूलुहान हो गया। लेकिन तंत्रा बार के भीतर का जो वीडियो सामने आया है उसमे बार के किसी भी बाउंसर की भूमिका नजर नहीं आ रही है। अब बार के बाहर घायल तिवारी के साथ क्या हुआ यह तो पुलिस की जांच का विषय है वही वीडियो को आधार माने तो बाउंसर और सारी गलती का ठीकरा तंत्रा बार के संचालक पर फोड़ जा रहे हैं जिसमे बलि का बकरा बनाए जैसी बू आ रही है।

घायल तिवारी की एफआईआर के अनुसार.

You May Also Like