रनवे पर खाना खाते दिखे यात्री, BCAS ने भेजा नोटिस

Mumbai airport get Notice : मुंबई एयरपोर्ट का एक वीडियो वायरल होने के बाद MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने मंगलवार को इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

वीडियो में कुछ यात्री रनवे के करीब विमान के पास टरमैक पर बैठकर खाना खाते नजर आ रहे हैं. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा मंत्रालय के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह नोटिस भेजे जाने की खबर सामने आ रही है.

इंडिगो का विमान दिल्ली की बजाय मुंबई उतरा

बताया जा रहा है कि गोवा से उड़ान भरने के बाद विमान को दिल्ली की बजाय मुंबई की ओर मोड़ दिया गया, जिसके बाद यात्री विमान से उतर गए और रनवे पर ही बैठकर खाना खाया. वीडियो में देखा जा सकता है कि इंडिगो का विमान यात्रियों के पीछे खड़ा है और बड़ी संख्या में यात्री वहां बैठकर खाना खा रहे हैं और घूम रहे हैं. अब इस वायरल वीडियो पर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने संज्ञान लिया है और मुंबई एयरपोर्ट के साथ-साथ इंडिगो को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

इस कारण विमान दिल्ली में नहीं उतर सका

MoCA को 16.1.2024 तक जवाब देने को कहा गया है और यह भी कहा गया है कि अगर तय समय में जवाब नहीं मिला तो आर्थिक दंड के साथ-साथ अन्य कार्रवाई भी की जायेगी. दिल्ली में खराब मौसम और घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई थी, जिसके बाद विमान को दिल्ली की बजाय मुंबई में उतारा गया. हालांकि, एयरपोर्ट पर यात्रियों को कोई सुविधा नहीं दी गई. इसके चलते सोमवार देर रात यात्रियों को एयरपोर्ट रनवे पर बैठकर खाना खाना पड़ा. मंगलवार 15 जनवरी को इंडिगो फ्लाइट के कई घंटे लेट होने पर एक यात्री ने पायलट को थप्पड़ मार दिया. उस पर कार्रवाई की गई.

You May Also Like

error: Content is protected !!