पाकिस्तान रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के आर्टिकल 370 पर दिए बयान पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया करारा वार

PM Modi On Article 370: पाकिस्तान (Pakistan) के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Khawaja Asif) के आर्टिकल 370 पर दिए बयान पर पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने करारा वार किया है। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir)के कटरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस (Congress), नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) और पीडीपी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35A को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है। यानी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है। लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को वापस नहीं ला सकती है।





पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। पाकिस्तान में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के अलायंस की बल्ले-बल्ले हो रही है। इनके घोषणा पत्र से पाकिस्तान बहुत प्रभावित है।

#BREAKING: Pakistan’s Defence Minister Khawaja Asif on Hamid Mir’s Capital Talk on Geo News says, “Pakistan and National Conference-Congress alliance are on the same page in Jammu & Kashmir to restore Article 370 and 35A”. Big statement amid assembly elections in Jammu & Kashmir. pic.twitter.com/vxEVFZI0BK— Aditya Raj Kaul (@AdityaRajKaul) September 19, 2024

बता दें कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने की वकालत करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35A को बहाल करने के लिए पाकिस्तान और नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन एक साथ हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है… हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती है। दशकों तक कांग्रेस और एनसी ने वही किया जो आतंक के आका को सूट करता है।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जब से अनुच्छेद 370 की दीवार यहां टूटी है, तब से जम्मू कश्मीर में आतंक और अलगाव कमजोर पड़ रहे हैं। जम्मू कश्मीर स्थाई शांति की ओर बढ़ चला है. आप सभी के सहयोग से जम्मू कश्मीर आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त होकर रहेगा।

अमित शाह ने भी साधा था निशाना

पीएम मोदी से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी ख्वाजा आसिफ के बयान को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा था। अमित शाह ने X पर लिखा कि- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का आर्टिकल 370 और 35A पर कांग्रेस और JKNC के समर्थन की बात ने एक बार फिर कांग्रेस को एक्सपोज कर दिया है। इस बयान ने पुनः यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी। पिछले कुछ वर्षों से राहुल गाँधी देशवासियों की भावनाओं को आहत करते हुए हर एक भारत विरोधी ताकतों के साथ खड़े रहे हैं।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का आर्टिकल 370 और 35A पर कांग्रेस और JKNC के समर्थन की बात ने एक बार फिर कांग्रेस को एक्सपोज कर दिया है। इस बयान ने पुनः यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी। पिछले कुछ वर्षों से राहुल गाँधी देशवासियों की भावनाओं…— Amit Shah (@AmitShah) September 19, 2024

गृह मंत्री ने आगे लिखा, ‘पिछले कुछ वर्षों से राहुल गांधी देशवासियों की भावनाओं को आहत करते हुए हर एक भारत विरोधी ताकतों के साथ खड़े रहे हैं। एयर स्ट्राइक व सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने हों या भारतीय सेना के बारे में आपत्तिजनक बातें करना हो, राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के सुर हमेशा एक रहे हैं और कांग्रेस का हाथ हमेशा देशविरोधी शक्तियों के साथ रहा है, लेकिन, कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान यह भूल जाते हैं कि केंद्र में मोदी सरकार है, इसलिए कश्मीर में न तो आर्टिकल 370 वापस आने वाला है और न ही आतंकवाद।

You May Also Like