पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम का आयोजन… अमेरिका दौरे से राजधानी लौटेंगे डिप्टी सीएम साव…छत्तीसगढ़ बंद ऐलान के बाद कांग्रेस की बैठक… बोर्ड परीक्षा में शामिल होने फॉर्म 30 सितंबर तक

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में आज सुबह 11.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. कैबिनेट बैठक मंत्रालय महानदी भवन में आयोजित की गई है. यह बैठक करीब एक माह बाद होने जा रही है, जिसमें राज्योत्सव आयोजन, धान खरीदी की शुरुआत, नई औद्योगिक नीति और नक्सलवाद खत्म करने के लिए पुनर्वास नीति समेत कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं.

पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम का आयोजन

आज “पीएम विश्वकर्मा: प्रगति का एक वर्ष” कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली शामिल होंगे, जबकि सांसद बृजमोहन अग्रवाल कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. यह आयोजन सुबह 10:30 बजे रायपुर के सर्किट हाउस में होगा.

अमेरिका दौरे से राजधानी लौटेंगे डिप्टी सीएम अरुण साव

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव आज अमेरिका दौरे से राजधानी रायपुर लौटेंगे. वह सुबह 9:15 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वह 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे. अरुण साव और लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह 10 सितंबर से एशियन डेवलपमेंट बैंक के आमंत्रण पर अमेरिका के अध्ययन प्रवास पर थे.

कांग्रेस ने कल छत्तीसगढ़ बंद का किया ऐलान, आज तैयारी को लेकर बैठक

कांग्रेस ने 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने इसका ऐलान किया है. कवर्धा सहित पूरे प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के विरोध में यह बंद आयोजित किया जा रहा है. दीपक बैज ने कवर्धा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया. बंद की तैयारी को लेकर आज शाम 4 बजे कांग्रेस भवन,गांधी मैदान में कांग्रेस की बैठक होगी. यह बैठक प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में होगी. बैठक में प्रदेश और रायपुर शहर के कार्यकर्ता शामिल होंगे.

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) के कक्षा 10वीं एवं 12वीं की दूसरी मुख्य परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थी मार्च 2025 में होने वाली प्रथम मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सामान्य शुल्क के साथ 30 सितंबर तक पात्रतानुसार नियमित अथवा स्वाध्यायी परीक्षार्थी के रूप में फॉर्म भर सकते हैं. परीक्षार्थी मंडल से मान्यता संस्था के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं.

सीजी टीईटी उच्च प्राथमिक के नतीजे घोषित

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीजी टीईटी) के अंतर्गत उच्च प्राथमिक कक्षा 6वीं से 8वीं तक अध्यापन के लिए आयोजित परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए है. परीक्षा 23 जून को आयोजित की गई थी. उक्त पात्रता परीक्षा के उपरांत मॉडल उत्तर जारी कर दावा-आपत्ति मंगाई गई थी. प्राप्त दावा-आपत्तियों का निराकरण विषय विशेषज्ञों द्वारा किया गया. जिसके पश्चात अंतिम उत्तर के आधार पर परीक्षा परिणाम तैयार कर व्यापमं की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया। परीक्षा परिणाम में अभ्यर्थियों को पात्र अथवा अपात्र दर्शाया गया है.

आज पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस समारोह

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस 1 मई को होता है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रबंधन ने साढ़े चार माह बाद 20 सितंबर को लेकर स्थापना दिवस का आयोजन किया है. 61वां स्थापना दिसस समारोह रविवि के प्रेक्षागृह में सुबह 11 बजे से होगा. मुख्यअतिथि राज्यपाल रमेन डेका, विशिष्ट अतिथि सांसद बृजमोहन अग्रवाल और मुख्यअतिथि नार्थ इस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी शिलांग के कुलपति प्रो. पी. एस. शुक्ला होंगे. अध्यक्षता कुलपति प्रो. सच्चिदानंद शुक्ला करेंगे.

You May Also Like