पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार,आरोपी युवक-युवती निकले भाई-बहन!

  1. धमतरी। जिले के नगर पंचायत भखारा के मुख्य बाजार में स्थित ज्वेलरी दुकान में बीते दिनों लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी युवक-युवती का मुंह बोले भाई-बहन है. दोनों आरोपी राजधानी रायपुर के बूढ़ापारा इलाके के रहने वाले है. बता दें कि, बुधवार 3 जनवरी को नगर पंचायत भखारा के मुख्य बाजार में स्थित राधा कृष्ण मंदिर के सामने दुर्गा ज्वेलर्स में तीन जनवरी को शाम सात बजे बाइक सवार एक युवक-युवती पहुंचे. इस दौरान युवक ने दुकान में बैठे ज्वेलर्स को कट्टा दिखाया और युवती वहां रखे ढाई लाख रुपये कीमत के रानी हार को लेकर भाग निकली. दूकान संचालक जस्सू सोनी ने बताया कि, युवक-युवती दोनों लुटेरे दुकान में आए और रानी हार दिखाने को कहा. जैसे ही उन्होंने हार दिखाया तो युवक ने उनके सामने कट्टा तान दिया और युवती हार लेकर भाग निकली, फिर युवक भी भाग गया. उन्होंने कुर्सी उठाकर दौड़ाते हुए उसे रोकने की कोशिश किया, लेकिन दोनों बाजू के गली से साहू भवन होते हुए भाग निकले. घटना की शिकायत ज्वेलर्स ने तत्काल भखारा थाने में दी.इस लूट की वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत ठाकुर ने अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं आरोपी को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए, जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुरूद के.के. बाजपेयी के मार्गदर्शन में सायबर सेल तकनीकी और थाना भखारा की संयुक्त टीम ने संयुक्त रूप से आरोपियों की पतासाजी कर लूट की इस वारदात का भंडाफोड़ किया.
  2. जानिए पुलिस आरोपियों तक कैसे पहुंची
  3. बता दें कि, आरोपियों की पतासाजी के दौरान सायबर सेल और थाना भखारा की टीम ने घटना स्थल से रायपुर शहर तक लगे करीब 200 सीसीटीवी कैमरों के फूटेज की बारीकी से जांच की, इस दौरान उन्हें बाइक से जा रहे युवक-युवती पर शक हुआ. जिन्हें ट्रेस करने पर दोनों लक्ष्मी नगर कालोनी पचपेड़ी नाका रायपुर में जाते हुए सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए. पुलिस ने तत्काल लक्ष्मी नगर कालोनी और आसपास की कालोनियों में मुखबिर लगाकर आरोपियों की तलाश में जुट गए. इसके बाद शुक्रवार 12 जनवरी को अर्पित लाल मरकाम (उम्र 29 साल) एवं प्रियंका इसरानी (उम्र 20 साल) को पुलिस ने लक्ष्मी नगर कालोनी में धर दबोचा.
  4. पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा
  5. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने भखारा में ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात को अंजाम देने की बात काबुल की, जिसके बाद पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर हार और घटना में प्रयुक्त 1 नग देशी पिस्टल, 1 नग एक्स प्लस स्पोर्ट बाइक को जब्त किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को के खिलाफ भादवि की धारा 392 के तहत न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.
  6. आरोपियों को पकड़ने में थाना प्रभारी भखारा निरीक्षक शरद ताम्रकर, सायबर सेल तकनीकी प्रभारी उप निरीक्षक रमेश साहू, थाना भखारा सउनि तेजू राम साहू, महिला आरक्षक अमृता मतस्यपाल और सायबर सेल से प्रधान आर. देवेन्द्र राजपूत,आर. कमल जोशी, धीरज डड़सेना, वीरेन्द्र सोनकर, मुकेश मिश्रा, कृष्ण कन्हैया पाटिल, आनंद कटकवार, युवराज ठाकुर, योगेश ध्रुव, मनोज साहू, झमेल राजपूत, फनेश साहू, विकास द्विवेदी की सराहनीय भूमिका रही है.

You May Also Like