छत्तीसगढ़ में कैबिनेट विस्तार के लिए आयोजित शपथ ग्रहण संपन्न , अब 9 मंत्री राज्य के अलग-अलग विभागों में होंगे

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है. राज्यपाल द्वारा एक-एक कर विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है. वे पद और गोपनीयता की शपथ ले रहे हैं.छत्तीसगढ़ में कैबिनेट विस्तार के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह ठीक 11.45 बजे शुरू हुआ. कुछ ही देर में सभी विधायकों ने शपथ ले ली. हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि किसे कौन सा सेक्शन मिलेगा। लेकिन अब ये तय है कि ये 9 मंत्री राज्य के अलग-अलग विभागों में होंगे.

आज शपथ लेने वाले 9 विधायकों के नाम हैं बृजमोहन अग्रवाल, राम विखा नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल दिवांगन, श्याम बिहारी जयसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े। सीएम ने कहा कि बाकी मंत्रियों को जल्द ही कैबिनेट में शामिल किया जाएगा.

17 दिसंबर को छत्तीसगढ़ कैबिनेट के गठन को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर बैठक हुई थी. इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव, उपमुख्यमंत्री अरुण साहू, विजय शर्मा और छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी ओम माथुर समेत अन्य नेता मौजूद रहे. एक घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में कैबिनेट गठन में सोशल इंजीनियरिंग को प्राथमिकता दी गई. इसके साथ ही चुनाव घोषणापत्र और पार्टी एजेंडे पर गहन चर्चा की गई.

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने विष्णु देव को छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया. इसके बाद 13 दिसंबर को विष्णु देव ने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. विष्णु देव ने 1999 से 2014 तक रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से लगातार चार लोकसभा चुनाव जीते हैं। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 54 और कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं.

You May Also Like