बीजेपी सरकार ने खूबचंद बघेल का अपमान किया,अरपा पैरी की धार भी अब नहीं सुनाई देता – शैलेश पांडेय.

बिलासपुर. शुक्रवार को खुबचंद बघेल की 124 वी जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा में फ़ुल मालाएँ अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी गई और छत्तीसगढ़ में उनके अमिट योगदान को याद किया गया।

इस मौके पर पूर्व विधायक शैलेश पांडेय ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जब थी तब प्रदेश के करोड़ों लोगो के जीवन से जुड़ी स्वास्थ्य योजना का नाम खुबचंद बघेल जी के नाम पर रखा गया था और इससे छत्तीसगढ़ के पूर्वजों को सम्मान मिला था। लेकिन जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से प्रदेश में पूर्वजों का अपमान करना शुरू कर दिया है और उसका नाम बदल दिया गया है।

इससे प्रदेश में लोग दुखी और स्तब्ध भी है। कांग्रेस की सरकार ने वीर नारायण सिंह को याद रखने और उनको सम्मान देने के लिए एक्षिक अवकाश घोषित किया था और साथ ही कई तीज त्योहार को शासकीय अवकाश घोषित हुए थे जैसे विश्व आदिवासी दिवस,तीजा त्योहार और छठ पूजा एवं हरेली त्योहार को महत्व दिया था लेकिन बीजेपी सरकार ने आते ही बदले की भावना का परिचय दिया और योजनाओं का नाम बदलना शुरू कर दिया और पुरखों का अपमान किया।

एक बड़ा सवाल.

पूर्व विधायक ने कहा कि जनता में अरपा पैरी की धार राजगीत अब नहीं सुनाई देता है क्यों ? ये एक बड़ा सवाल है और पूरा प्रदेश इसको देख कर अचंभित है और ख़ासा नाराज़ भी है। आज खूबचंद बघेल की जयंती के अवसर कई सामाजिक लोगो ने इसकी माँग की और योजना का नाम न बदला जाये ये विचार रखा।

You May Also Like