स्वामी अचलानंद गिरी के सानिध्य में तीन दिवसीय क्रिया योग ध्यान शिविर 21 सितंबर से.

बिलासपुर. क्रिया योग ध्यान की एक पुरानी परंपरा है क्रिया योग का विस्तार गुरु शिष्य परंपरा से होता है इसकी कोई भी तकनीक किताबों या इंटरनेट में उपलब्ध नहीं है आदिकाल से क्रिया योग की परंपरा चली आ रही है तीन दिवसीय क्रिया योग ध्यान शिविर का आयोजन बिलासपुर में किया जा रहा है।

इस दौरान सामूहिक ध्यान एवं दीक्षा कार्यक्रम संपन्न होगा .इसके लिए विशेष रूप से हरिहरानंद गुरुकुलम पुरी से स्वामी अचलानंद गिरी महाराज का आगमन हो रहा है उक्त कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए सत्य प्रकाश छाबड़ा ने बताया कि क्रिया योग ध्यान की एक पुरातन परंपरा है इस परंपरा में सर्वप्रथम महावतार बाबा ने योगीराज श्यामा चरण लहरी को दीक्षा दी। उसके बाद यह गुरु परंपरा स्वामी युक्तेश्वर भूपेंद्र नाथ सान्याल परमहंस योगानंद स्वामी सत्यानंद परमहंस हरिहरानंद गिरी से होती हुई चली आ रही है .वर्तमान में इसका दायित्व परमहंस प्रज्ञान आनंद जी के पास है।

शिविर का आयोजन 21 से 23 सितंबर तक टुटेजा ट्यूटोरियल पंजाबी कॉलोनी दयालबंद में संपन्न होगा.क्रिया योग की दीक्षा लेने के इच्छुक कृपया सत्य प्रकाश छाबड़ा(9300 9601 8 3) एवं श्रीमती सुधा मरदा( 9425 22 7227) से संपर्क करें.

You May Also Like