देखिए, एसएसपी संतोष सिंह का अभियान निजात के रंग बच्चो संग.

रायपुर. एसएसपी डॉ संतोष कुमार सिंह का निजात (नशा मुक्ति) अभियान बदस्तूर जारी है। जिसके कारण नशे के अवैध कारोबार करने वालों (ड्रग पेडलर्स) पर कड़ी कार्यवाही की जा रही है। सभी थाना क्षेत्र में सतत नशे के ख़िलाफ़ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है साथ ही नशे से ग्रसित लोगों का काउंसिलिंग की जा रही है।

इसी कड़ी में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में निजात अभियान के तहत सालेम इंग्लिश मीडियम स्कूल में जिले के समस्त शासकीय एवं अर्धशासकीय स्कूलों के कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 12वीं तक के छात्र-छात्राओं की ड्राइंग पेंटिंग प्रतियोगिता कार्यक्रम का शनिवार को आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में जिले के 35 स्कूलों से लगभग 310 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने समाज को नशामुक्त बनाने के लिए पेंटिंग,ड्राइंग के माध्यम से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में प्रथम द्वितीय और तृतीय आए छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया वही अन्य छात्र-छात्राओं को सांत्वना पुरस्कार वितरण दिया गया।

एसएसपी ने बच्चो का बढ़ाया मनोबल.

कार्यक्रम में एसएसपी डॉ संतोष सिंह ने शिकरत की, उन्होंने छात्र-छात्राओं को नशे से निजात के संबंध में जानकारी देते हुए छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाया एसएसपी ने छात्र-छात्राओं और संस्था के लोगों को नशे से होने वाले शारीरिक, मानसिक, सामाजिक एवं आर्थिक दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देते हुये इस अभियान में शामिल होकर समाज को नशामुक्त बनाने हेतु बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने अपील की और कहा कि
नशा अच्छी चीजों का करना चाहिए ,ड्रग्स का नशा करना अच्छी बात नहीं है। जिससे शरीर का नुकसान हो, नशे से सभी को निजात पाना है अगर जिंदगी में खुशियां चाहिए तो नशे को न कहना है और जिंदगी को हां कहना है।

आईपीएस झा बच्चो से हुए रूबरू.

कार्यक्रम में सीएसपी आजाद चौक आईपीएस अमन कुमार झा भी प्रतियोगी छात्र छात्राओं से रूबरू हुए।उन्होंने कहा की सभी विद्यार्थियों ने नशे के दुष्प्रभाव को पेंटिंग्स के माध्यम से सटीक तौर से अभिव्यक्त किया है। सभी मैक्सिमम एफर्ट्स के साथ इस प्रतियोगिता में भाग ले और समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए इस कार्यक्रम के माध्यम से अपना संदेश दे।

You May Also Like