ACB ब्रेकिंग : रायगढ़ के छाल से घूसखोर पटवारी राठिया बीस हजार लेते ट्रैप, किसान परिवार से कब्जा प्रमाण बनाने मांग रहा था रिश्वत.

रायपुर. बुधवार को एसीबी की टीम ने रायगढ़ जिले के एक पटवारी को कब्जा प्रमाण पत्र बनाने के एवज में किसान परिवार से बीस हजार की घूस लेते ट्रैप किया है।

मिल रही जानकारी के अनुसार एसीबी की बिलासपुर विंग ने को रायगढ़ जिले के एक रिश्वतखोर पटवारी को 20000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ने में सफलता हासिल की है। 30 जुलाई को ग्राम छाल तहसील छाल जिला रायगढ़ निवासी जगलाल चावले ने एसीबी के बिलासपुर विंग में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके परिवार के द्वारा ग्राम छाल स्थित कृषि योग्य शासकीय भूमि खसरा नंबर 133 के एक हिस्से पर काफी समय से खेती की जा रही है और उस जमीन पर चावले परिवार काबिज भी हैं। उक्त काबिज भूमि का कब्जा प्रमाण पत्र बनाने के लिए हल्का पटवारी छाल हरिशंकर राठिया द्वारा रिश्वत के रूप में 35000 रुपए की मांग की जा रही है और वह पटवारी को रिश्वत न देकर उसे रंगे हाथ पकड़वाना चाहता है।

इधर एसीबी की टीम ने घूसखोर पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान तैयार किया और शिकायत की सत्यापन कर रिश्वत में मांगी गई रकम में से 5000 रुपए को शिकायतकर्ता ने आरोपी को दे भी दिया और मोलभाव करने पर पटवारी ने 20000 रुपए और लेने की हामी भरी, जिसके बाद एसीबी ने 20000 रुपए लेते पटवारी कार्यालय छाल में एसीबी की टीम द्वारा रंगे हाथों धर लिया।

You May Also Like