बलौदाबाजार घटना पर बड़ा अपडेट, सुनोयजित तरीके से कलेक्ट्रेट और एसपी दफ्तर में तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को अंजाम देने के संकेत.

रायपुर. बलौदाबाजार घटना पर बड़ा अपडेट सामने आया है. यहां सुनोयजित तरीके से कलेक्ट्रेट और एसपी दफ्तर में तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को अंजाम देने के संकेत मिले हैं. रायपुर से आई एफएसएल की जांच टीम को प्रारंभिक सबूत के रूप में कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर पेट्रोल बम के निशान मिले हैं. साथ ही बड़ी संख्या में पत्थर मिले हैं, जो आसपास के नहीं है, जो सुनियोजित षड्यंत्र की ओर इशारा कर रहा.

बता दें कि गिरौदपुरी के जैतखाम में तोड़फोड़ से आक्रोशित सतनामी समाज के हजारों लोग आज कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करने निकले थे. इस दौरान झूमाझटकी और पथराव भी हुई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं कुछ लोगों ने कलेक्ट्रेट और एसपी दफ्तर में आग लगा दी, जिससे सैकड़ों गाड़ियां जलकर राख हो गई.

घटना को लेकर बोले सतनामी समाज के प्रमुख आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहिब.

सोमवार को बलौदा बाजार में हुई हिंसक घटना पर सतनामी समाज के प्रमुख आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहिब ने कहा की समाज की जो मांगे थी। उसको लेकर गृह मंत्री ने आश्वासन दिया था। जांच के आदेश भी दिया गया, उसके बाद से समाज में शांतिपूर्वक आंदोलन चल रहा था। लेकिन कल जब रैली के माध्यम से ऐसा हुआ तो ये साजिश कर के ऐसा किया है लग रहा है।  कुछ आसामाजिक लोगो के द्वारा ऐसा किया गया है भीड़ को भड़काया गया , फिर उस भीड़ के सहारे ऐसा किया , पहले भी सतनामी समाज की आस्था के साथ छेड़छाड़ हुई है लेकिन एक्शन नही लिया गया , लेकिन जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है, धर्म के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है एक्शन लिया जा रहा है , हमारे समाज को बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है। उन्होंने समाज से अपील की है
ऐसे आसामाजिक लोगो की बातो में ना आए ,शांति बना कर रखे संविधान और विष्णुदेव सरकार पर भरोसा रखे।

दोषियों पर होगी कठोर कार्रवाई – एसएसपी

कलेक्टर और एसपी दफ्तर में आगजनी की घटना के बाद आसपास के जिलों से पुलिस बल बुलाया गया है. वहीं रायपुर रेंज आईजी अमरेश कुमार मिश्रा भी घटना स्थल पहुंचे हैं. इस मामले में एसएसपी सदानंद कुमार ने कहा है कि समाज के पदाधिकारियों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आश्वासन दिया था. तीन से 4 हजार लोग आने की बात कही गई थी पर इससे ज्यादा 5 से 6 हजार लोग पहुंचे थे. एसएसपी ने बताया, पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था थी. 500 बल तैनात किए गए थे. उपद्रवियों ने बैरिकेड को तोड़कर सरकारी दफ्तरों में आग लगाई. प्रदर्शन के दौरान पथराव भी किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. आगजनी से सैकड़ों गाड़ियां जलकर राख हो गई है. उन्होंने कहा, घटना का वीडियो हमारे पास है. इसके आधार पर दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

देर रात उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा पहुंचे घटना स्थल.

प्रदर्शनकारियों के द्वारा सोमवार को जिला मुख्यालय बलौदाबाजार स्थित संयुक्त जिला कार्यालय में की गई तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना का जायजा लेने उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा रात्रि करीब 1:30 बजे बलौदा बाजार कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनके साथ खाद्य मंत्री  दयाल दास बघेल एव राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा भी थे। उन्होंने कलेक्टर और एसपी से घटना की विस्तृत जानकारी ली। साथ उन्होंने पूरे परिसर में हुई आगजनी, जिला पंचायत,कुटुंब न्यायालय एवं जनपद पंचायत कार्यालय सहित शहर का भी मुआयना कर नुकसानों का जायजा लिया।

You May Also Like

error: Content is protected !!