ब्रेकिंग दो बड़े खुलासे: आधा दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाले 9 शातिर नकबजन गिरफ्तार तो वही महादेव एप के पांच बुकी पश्चिम बंगाल से लगे पुलिस के हाथ,IG – SSP ने खोली मामलों की परते.

रायपुर. राजधानी के आधा दर्जन थाना इलाकों में नकबजनी, चोरी, लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन अंतर्राज्यीय शातिर नकबजन और दो नाबालिगों समेत कुल 9 आरोपियों को आईजी और एसएसपी की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने कैश के साथ 60 लाख का माल जप्त किया है तो वही दूसरा मामला महादेव एप के पांच बुकी से जुड़ा जो अब पुलिस की गिरफ्त में है।

आईजी अमरेश मिश्रा और एसएसपी संतोष सिंह की पुलिस टीम के हाथ बड़ी सफलता हाथ लगी है। अभी कुछ ही देर पहले जिले के 6 थाना क्षेत्रों में नकबजनी, चोरी, लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन अंतर्राज्यीय शातिर नकबजन गिरोह की गिरफ्तारी के मामले का खुलासा आईजी मिश्रा और एसएसपी सिंह ने किया है।

इन थाना क्षेत्रों में हुई थी वारदात.

थाना देवेन्द्र नगर, गुढ़ियारी, खरोरा, न्यू राजेन्द्र नगर, आरंग एवं धरसींवा के नकबजनी, चोरी व लूट की 8 वारदात.

गिरफ्तारी.

3 अंतर्राज्यीय शातिर नकबजन व दो नाबालिग सहित कुल 9 गिरफ्तार.

बरामदगी.

हीरे के आभूषण सहित सोना 470 ग्राम, चांदी 600 ग्राम, नगद रकम लगभग 09 लाख रूपये सहित लगभग 60 लाख रूपये का माल बरामद.

शातिर नकबजन.

वर्ष 2023 के थाना कोतवाली के नकबजनी के केस में फरार आरोपी उडीसा निवासी शातिर नकबजन सुनील सोना उर्फ बिलवा तथा लक्ष्मण छुरा उर्फ कालिया पर 1 दर्जन से अधिक मुकदमें है दर्ज.

आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा तथा लक्ष्मण छुरा उर्फ कालिया ने चोरी की सोने के जेवरातों को छिपाने हेतु अपने घर में बना रखा था सुरंग। चोरी किए कई लाखों के विदेशी मुद्रा जिसमे पाउंड, डॉलर व थाई बात को ट्रेन में फेक दिया ताकि विदेशी मुद्रा के पकड़े जाने पर उग्रवादी न समझ लिया जाए.

सागर मध्य-प्रदेश से गिरफ्तार पन्ना निवासी शातिर नकबजन संजय चौरसिया उर्फ संजू पर मध्य-प्रदेश के जिला सागर, पन्ना, दमोह, सतना के थानों में आधा दर्जन से अधिक नकबजनी के प्रकरण है दर्ज.

न्यू राजेंद्रनगर के लाविस्टा की चोरी में शामिल माली ने शक न हो, रूटीन दिखने के लिए चोरी का ज्वेलरी दो दिन तक सामने निर्माणाधीन घर में रेत के ढेर में छिपाया। बाद में घर ले गया तो उसकी पत्नी को चोरी का सामान पता चलने पर उसको छोड़ मायके चली गई.

पुलिस ने किया कैंप.

हजारों सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के विश्लेषण व तकनीकी विश्लेषण, पुराने नकबजनों के तरीका वारदात के आधार पर आरोपियों को किया गया चिन्हित.

रायपुर पुलिस की 2 टीमों ने मध्य-प्रदेश व उडीसा में आरोपियों की पतासाजी के लिए किया था कैम्प.

वही पुलिस ने दूसरे मामले का खुलासा कर बताया कि महादेव 364 पैनल से आई.पी.एल. सट्टा चलाने वाले बिहार निवासी 5 अंतर्राज्यीय सटोरियों को कलकत्ता पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया है।

ऐसे मिला इनपुट.

रायपुर पुलिस की ऑर्गेनाईजेशनल इनपुट पर कारवाई.

कोलकाता में बैठकर महादेव पैनल 364 आई.डी. पैनल से खिला रहे थे आई.पी.एल. क्रिकेट मैच.

5 सटोरियों के साथ अब तक कुल 13 गिरफ्तार.

सभी आरोपी मूलतः बिहार के निवासी, जो कोलकाता में फ्लैट किराए पर लेकर कर रहे थे पैनल का संचालन.

सटोरियों के कब्जे से लैपटॉप 7 नग, मोबाईल फोन 19 नग, 7 पास बुक, 5 चेक बुक तथा 10 ए.टी.एम. जप्त.

कुल कीमत है लगभग 6,60,000/- रूपये.

इससे पहले.

पूर्व में कलकत्ता से ही 8 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से सट्टा संचालन में प्रयुक्त 5 नग लैपटॉप, 36 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 12,00,000/- रूपये तथा 24 बैंक पास बुक एवं 24 नग ए.टी.एम. कार्ड किया गया जप्त.

वर्तमान सहित गिरफ्तार कुल 13 सटोरियों से जप्त लैपटॉप एवं मोबाईल फोन में लगभग 32 करोड़ रूपये से अधिक के लेन-देन की जानकारी हुई है प्राप्त.

गिरफ्तार सटोरियों से पैनल संचालन उपयोग किए जाने वाले कुल 35 बैंक खातओं की जानकारी हुई है प्राप्त। जिसमें ट्रांजैक्शन का किया जा रहा विश्लेषण।

मोबाईल एवं बैंक खातों से हजारों प्लेयर की जानकारी भी हुई है प्राप्त.

सटोरियों के विरूद्ध थाना गंज में अपराध 188/24 छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 का अपराध है पंजीबद्ध.

सटोरयिों के विरूद्ध प्रकरण में धारा 420, 120बी भादवि. एवं भारतीय तार अधिनियम की धारा 25सी एवं आई.टी. एक्ट की धारा 66सी जोड़ी जाकर की जा रहीं है विवेचना.

वर्ष 2024 के आई.पी.एल. क्रिकेट मैच के दौरान एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा अब तक 09 प्रकरण में कुल 62 आरोपियों किया गया है गिरफ्तार जिनसे लगभग 110 बैंक खातो की जानकारी की गई है प्राप्त.

प्राप्त बैंक खातों के राशियोे को होल्ड/फ्रीज कराने हेतु बैको को किया जा रहा है पत्राचार.

You May Also Like

error: Content is protected !!