ऑस्कर अवॉर्ड 2025 में Laapataa Ladies की हुई ऑफिशियल एंट्री, Kiran Rao का सपना हुआ पूरा

ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) जैसे अवॉर्ड शो में भारतीय फिल्मों का शामिल होना काफी गर्व की बात होती है. इस बार ऑस्कर अवॉर्ड 2025 (Oscar Award 2025) के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री का एलान कर दिया गया है. इसमें आमिर खान (Aamir Khan) प्रोडक्शन्स में बनी ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) भी शामिल हो गई है.

बता दें कि ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) किरण राव (Kiran Rao) की दूसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है. यह मूवी उनका ड्रीम प्रोजेक्ट रही है, जिस पर लंबे समय से काम कर रही थीं. वहीं, ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) के कारण उन्होंने 13 साल बाद डायरेक्शन के क्षेत्र में हाथ आजमाया. फिल्म देखने वालों ने उनके क्राफ्ट की काफी तारीफ की है. वहीं, हाल ही में किरण राव (Kiran Rao) ने कहा था कि उनका सपना है कि इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड 2025 (Oscar Award 2025) में एंट्री मिले और अब उनका यह ड्रीम पूरा हो चुका है. 

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की एक कमेटी ने 29 फिल्मों की एक लिस्ट में से ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर 2025 के लिए ऑफिशियल एंट्री चुना है. कमेटी के सामने पहुंचीं 29 फिल्मों की लिस्ट में ‘एनिमल’ और ‘आट्टम’ जैसी फिल्में भी शामिल थीं. रिपोर्ट्स के मुताबीक, 5 करोड़ रुपए से कम बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 25 करोड़ रुपए से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन किया. 

इस बेहतरीन फिल्म के लिए एक्टर्स नितांशी गोयल (Nitanshi Goyal), प्रतिभा रांटा (Pratibha Ranta), स्पर्श श्रीवास्तव (Sparsh Srivastava), छाया कदम (Chhaya Kadam) और रवि किशन (Ravi Kishan) की भी जमकर तारीफ हुई. महिलाओं पर सेंसिटिव टॉपिक पर बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए किरण राव (Kiran Rao) के डायरेक्शन की भी खूब सराहना की गई.

You May Also Like