‘OMG’ सिम्स में धर्मांतरण का दो नंबरी परचा: गंभीर प्रबल प्रताप जूदेव ने कहा ‘कानून बनवाएंगे’.

आरोप.

श्री जूदेव कहा, धर्मांतरण को बढ़ावा कांग्रेस सरकार की देन बीते साठ सालों में में क्या हुआ और भूपेश सरकार ने क्या किया सब जानते हैं।

बिलासपुर. जिले के सिम्स अस्पताल में दुखियारे मरीजों और उनके परिजनों को प्रार्थना के नाम पर धर्मांतरण के दो नंबरी पर्चे बांटने की घटना की भनक बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और आपरेशन घर वापसी के महानायक हिंदू ध्वज वाहक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव तक पहुंच गई है। ‘OMG NEWS’ से चर्चा में श्री जूदेव ने कहा कि हमारी सरकार इस मुददे को लेकर काफी संवेदनशील है और जल्द धर्मांतरण रोकने कानून बनाया जाएगा। राज्य के जिस कोने में भी धर्मांतरण की घटना घट रही है वहां हिंदू संगठनों को जागरूक रहने की जरूरत है सिर्फ बयान बाजी से कुछ नहीं होता और मुझे जैसे जैसे जानकारियां मिलती जाएगी मैं सरकार के साथ उस जगह के संबंधित अफसरों से चर्चा कर उन्हें निर्देशित करवाऊंगा की हो धर्मांतरण ना हो और इसे ऑपरेट करने वाले पुलिस की गिरफ्त में हो।

सिम्स अस्पताल में प्रार्थना के नाम पर धर्मांतरण के लिए दुखियारे मरीज और उनके परिजनों के हाथों में दो नंबरी पर्चे थमाने वाली अज्ञात महिला एक पहेली बनकर रह गई है। एसपी रजनेश सिंह के निर्देश पर हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने भले ही थाना सिविल लाइन क्षेत्र के जरहाभाटा स्थित विश्वासी मंदिर से जुड़े कुछ लोगों को थाने तलब का बयान दर्ज कर लिया हो लेकिन अज्ञात महिला को पकड़ पाने में पुलिस के हाथ खाली है। जब मिलेगी तब मिलेगी तर्ज पर पुलिस ने लगता है मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

इधर ऑपरेशन घर वापसी के महानायक स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र हिंदू ध्वज वाहक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने सिम्स में हुई घटना को गंभीरता से लिया है। इस गंभीर घटना को लेकर उन्होंने ‘OMG NEWS’ से कहा कि वैसे तो धर्मांतरण कांग्रेस की देन है बीते 60 सालों में कांग्रेस ने क्या किया और पिछली भूपेश सरकार ने धर्मांतरण को बढ़ावा देने जो किया सबके सामने है। सिम्स में मरीजों और उनके परिजनों को प्रार्थना के नाम पर धर्मांतरण के पर्चे बांटने की घटना से को सुनते ही श्री जूदेव काफी आश्चर्यचकित हुए और उन्होंने कहा कि जशपुर समेत अंदरूनी इलाकों में तो धर्मांतरण की घटना समझ में आती है लेकिन अब शहरों में भी इसका नेटवर्क फैलना समझ से परे है।

धर्मांतरण को लेकर ‘OMG NEWS’ ने श्री जूदेव से सीधी बात.

वो कहते हैं कि बयान बाजी से कुछ नहीं होगा हिंदू संगठनों को ध्यान देने की जरूरत है। वही धर्मांतरण एक गंभीर विषय इसकी जड़ तक जाने के लिए अभी बहुत कुछ करना बाकी है। इसके रिसोर्सेस क्या है कहा से आपरेट होता है तरह तरह से,मेरे पिता जी स्वर्गीय जुदेव जी ने आपरेशन घर वापसी की शुरुवात की थी और लाखों लोगों की वापसी हुई।

17 हजार परिवार को मैने लाया मुख्य धारा में.

आंकड़ों की माने तो प्रबल प्रताप सिंह जूदेव 17 हजार परिवार का सम्मान के साथ पैर धोकर मुख्य धारा में जोड़ा जो आज भी जारी है। जशपुर और अन्य जगहों पर लोगों को बहला फुसलाकर कर धर्मांतरण करवाया जाता है लेकिन अब की स्थिति में अन्य समाज भी धर्मांतरण की ओर अग्रसर है इसके लिए हमारे यूथ जागरूक होकर अच्छे से शिक्षित होना आवश्यक है। उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगा कहा कि धर्मांतरण की शुरुवात पिछले 60 सालों से कांग्रेस की देन है और राज्य में पिछली भूपेश सरकार ने इसे कितना बढ़ावा दिया है जग जाहिर है। इस मुद्दे को लेकर हमारे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय काफी गंभीर,संवेदनशील है और धर्मांतरण को रोकने जल्द कानून बनाया जाएगा। बिलासपुर में हुई ऐसी घटना की जानकारी मुझे आपके माध्यम से मिल रही जिसे लेकर हिंदू संगठन संगठनों को भी ध्यान रखना होगा सिर्फ बयान बाजी से कुछ नहीं होता, मैं फिलहाल दिल्ली में हूं और इस घटना को लेकर सरकार से बात करूंगा वही बिलासपुर के सिम्स में धर्मांतरण को लेकर पर्चे बांटने की घटना काफी गंभीर और चिंतनीय है जिसके लिए जिले के अधिकारियों से जल्द चर्चा कर निर्देशित करवाया जाएगा की आखिर पर्चे बांटने वाले पुलिस की पकड़ से बाहर क्यों है।

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव.

उठने लगी आवाज.

बीते गुरुवार को सिम्स में हुए दो नंबरी पर्चा कांड के बाद तारतार हुआ शहर और आसपास के इलाकों से धर्मांतरण की बू आने लगी है। पर्चे बांटने वाली अज्ञात महिला पुलिस की पकड़ से बाहर लेकिन इस घटना पर ‘OMG NEWS’ लगातार नजरे बनाए हुए हैं। हमारी इस मुहिम का असर भी दिखने लगा है और दिल्ली, रायपुर, बिलासपुर के कुछ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने देर से ही सही लेकिन अब धर्मांतरण,विश्वासी मंदिर और इससे जुड़े अन्य जगहों की तलाश कर कवर करना शुरू कर दिया है।

You May Also Like