‘OMG’ अपडेट: सिम्स में पर्चा बांटने वाली महिला को पुलिस ने दबोचा.

• ‘OMG NEWS’ की खबर रंग लाई समय रहते पुलिस अलर्ट.

बिलासपुर. सिम्स में रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो और उनके परिजनों को प्रार्थना करने दो नंबर के पर्चे बांटने वाली महिला को पुलिस ने आखिरकार आईडेंटिफाई कर लिया है। बीते गुरुवार हुए इस पर्चा कांड से धर्मांतरण की बू आने के बाद ‘OMG NEWS NETWORK’ लगातार इस मसले पर बना रहा जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने उक्त महिला की खोजबीन शुरू की थी वही एसपी ने भी इस घटना को बड़ी गंभीरता से लिया और हफ्ते भर की तमाम कोशिश कर महिला तक पहुंच पुलिस पहुंच ही गई इधर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और आपरेशन घर वापसी के महानायक हिंदू ध्वज वाहक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के पर्चा कांड में दखल से भी पुलिस का काम क्विक एंड फास्ट नजर आ रहा है।

हिंदू धर्म के नाम पर राजनीति करने वालो के लिए अच्छी खबर है धर्मांतरण के लिए पर्चा बांटने वाली महिला को खोज निकालने का काम पुलिस ने कर दिया है। वैसे तो हर छुटपुट मुद्दों में धर्म की राजनीति कर अपना चेहरा चमकाने वाले तथाकथित नेता जहां एक ओर सिम्स में रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो और उनके परिजनों को प्रार्थना करने दो नंबर के पर्चे बांटने वाली महिला और उसकी जड़ तक पहुंचने में फेल नजर आए तो वही धर्मांतरण की बू आते ही ‘OMG NEWS NETWORK’ में लगातार खबर अपडेट होने से जिला और पुलिस प्रशासन का दिन का चैन और रातों की नींद उड़ने से एक्टिव परफॉर्मेंस काम आया और महिला तक पुलिस पहुंच ही गई।

कुछ इस तरह पुलिस की जद में आई महिला.

‘OMG NEWS NETWORK’ को मिल रही जानकारी एसपी रजनेश सिंह ने भी इस दो नंबरी पर्चा कांड काफी सीरियसली लिया और सिटी कोतवाली थाना के तत्कालीन इंचार्ज विजय चौधरी बीते गुरुवार घटना की खबर अपडेट होते ही धर्मांतरण के पूरे रैकेट और उक्त महिला की तलाश में लगाया तत्काल में तो पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा जिसके बाद पर्चे में चस्पा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जरहाभाटा स्थित विश्वासी मंदिर से जुड़े लोगों को थाने तलब कर उनका बयान दर्ज किया इसके बाद भी महिला पुलिस की गिरफ्त से बाहर रही। इधर एसपी ने उक्त महिला को पकड़ने सिविल टीम और बिना वर्दी के पुलिस वालों को उन जगहों पर नजर बनाए रखने कहा जहां प्रार्थना के नाम पर धर्मांतरण की एक्टिविटी होती हो, एसपी का यही बेस पुलिस के काम आया और महिला की पहचान हो पाई फिलहाल महिला का नाम पता गोपनीय रखा गया है।

पूरे रैकेट की जानकारी जुटा रही पुलिस.

एसपी के निर्देश पर पुलिस की एक टीम महिला से पूछताछ कर जिले और राज्य में कहा कहा ऐसी गतिविधियां होती है और कौन कौन इसके पीछे जुड़ा है,इन सब का सारा डिटेल खंगाल रही है। सिम्स में दो नंबरी पर्चे बांटने वाली महिला की पहचान होने से पुलिस ने भी राहत की सांस ली है और बहुत अहम जानकारियां भी पुलिस को मिली। फिलहाल एसपी रजनेश सिंह छुट्टी पर है और उम्मीद है कि उनके वापस आते ही धर्मांतरण से जुड़े मसले को लेकर एक बड़ा खुलासा पुलिस करें।

दूसरी तरफ प्रबल प्रताप का भी दिखा जोर, उन्होंने कहा था कि.

मालूम हो कि सिम्स में दो नंबरी पर्चे के चर्चे की भनक बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और आपरेशन घर वापसी के महानायक हिंदू ध्वज वाहक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव को लगी थी। जिसके बाद उन्होंने आरोप लगाते हुए धर्मांतरण की बढ़ती घटनाओं को कांग्रेस से जोड़ कहा था कि राज्य में पूर्ववर्ती भूपेश सरकार के रहते धर्मांतरण में कितना फीसदी इजाफा हुआ यह सब के सामने है। उन्होंने ‘OMG NEWS’ को विश्वास के साथ कहा था कि हमारी विष्णु देव साय सरकार इस मुददे को लेकर काफी संवेदनशील है और जल्द धर्मांतरण रोकने कानून बनाया जाएगा। राज्य के जिस कोने में भी धर्मांतरण की घटना घट रही है वहां हिंदू संगठनों को जागरूक रहने की जरूरत है सिर्फ बयान बाजी से कुछ नहीं होता और मुझे जैसे जैसे जानकारियां मिलती जाएगी मैं सरकार के साथ उस जगह के संबंधित अफसरों से चर्चा कर उन्हें निर्देशित करवाऊंगा की हो धर्मांतरण ना हो और इसे ऑपरेट करने वाले पुलिस की गिरफ्त में हो। जिले के सिम्स में हुए दो नंबरी पर्चा कांड में क्विक एंड फास्ट की तर्ज पर पुलिस की भूमिका को प्रबल प्रताप सिंह जूदेव का इस मसले में दखल से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

You May Also Like