सक्ती में डोलोमाइट खदान के लिए बिना जनसुनवाई किए दे दी अनुमति, बिफरे ग्रामीण पहुंचे जिला कार्यालय…

सक्ती। सक्ती में डोलोमाइट पत्थर खदान की अनुमति देने का मामला फिर गरमाने लगा है. विरोध के बाद भी अधिकारियों से कोई जवाब नहीं मिलने से नाराज ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां सक्ती के डुमरपारा गांव में खुलने वाले डोलोमाइट पत्थर खदान के खिलाफ एक बार फिर से आवाज उठाई. अधिकारियों ने ग्रामीणों को पुनः जनसुनवाई करने का आश्वासन दिया है. 

दरअसल, 15 दिन पूर्व सक्ती जिले के डुमरपारा गांव में डोलोमाइट पत्थर खदान खोलने की अनुमति के लिए जनसुनवाई रखी गई थी, लेकिन पंच-सरपंच और ग्रामीणों के पहुंचने से पहले ही अधिकारियों ने जनसुनवाई खत्म कर चलते बने. इस बात की भनक लगने पर ग्रामीणों ने अधिकारियों की गाड़ी को रास्ते पर रोक को नारेबाजी शुरू करते हुए फिर से जनसुनवाई करने की मांग की.

ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों के विरोध को देखते हुए अधिकारियों ने उन्हें फिर से जनसुवाई करवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी अधिकारियों के तरफ से जनसुनवाई को लेकर कोई पहल नहीं हो रही है. ऐसे में बिना जनसुनवाई कराए ही पत्थर खदान खोलने की अनुमति देने की आशंका से ग्रसितग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर पत्थर खदान के विरोध में नारेबाजी की.

You May Also Like