नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट (Tribhuvan Airport) पर प्लेन क्रैश 19 सवार लोगो में 5 लोगों के मौत की पुष्टी

Nepal Plane Crash: इस वक्त की बड़ी खबर नेपाल से आ रही है। नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट (Tribhuvan Airport) पर प्लेन क्रैश हो गया है। हादसे के वक्त प्लेन में 19 लोग सवाल थे। सभी की मौत होने की संभावना है। 5 लोगों के मौत की पुष्टी हो गई है। प्लेन काठमांडू से पोखरा जा रहा था। त्रिभुवन एयरपोर्ट पर प्लेन टेक ऑफ करते ही आग के गोले में बदल गया और जोरदार आवाज के साथ जमीन पर गिर पड़ा। फिलहाल राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया।

BREAKING : At least 19 people died after Plane crashes during takeoff at Tribhuvan International Airport in Kathmandu, Nepal. pic.twitter.com/0Gq4CZCOJ4— Baba Banaras™ (@RealBababanaras) July 24, 2024

जानकारी के मुताबिक प्लेन सौर्य एयरलाइंस (saurya airlines) का विमान का नंबर 9N – AME (CRJ 200) था> शुरुआती रिपोर्ट्स से पता चलता है कि विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर फिसल गया, जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ> हादसे के बाद प्लेन से आग के गोले में तब्दील हो गया।

हादसे की सूचना मिलते ही सरकार ने राहत-बचाव कार्य के लिए सेना के जवानों को मौके पर भेजा है। मेडिकल से लेकर सेना के जवानों की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि क्रैश के बाद विमान में आग लग गई थी। इसे तुरंत बुझा दिया गया है। घटनास्थल से सामने आई तस्वीरों में धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। हालांकि, हादसा किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

नेपाल के काठमांडू में बड़ा विमान हादसा। नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के वक्त विमान में 19 लोग सवार थे। सूर्या एयरलाइंस का विमान था। 5 शव बरामद। #Nepal #PlaneCrash pic.twitter.com/tOqGdPnrJF— Naval Kant Sinha | नवल कान्त सिन्हा (@navalkant) July 24, 2024

सामने आईं हादसे की तस्वीरे

इस प्लेन हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें नजर आ रहा है कि विमान से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं। हादसे की वजह से त्रिभुवन एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है। इस हादसे के बाद एहतियात बरतते हुए त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड होने वाले विमानों की लैंडिंग को लखनऊ और कोलकाता की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया है।

2023 हुए विमान हादसे में हुई थी 68 लोगों की मौत
इससे पहले नेपाल में 14 जनवरी 2023 को एक विमान हादसा हुआ था। इस हादसे में यति एयरलाइंस का प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया था। यह ATR-72 प्लेन था, जिसमें 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। विमान पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंडिंग से महज 10 सेकेंड पहले विमान पहाड़ी से टकरा गया था। इससे प्लेन में आग लगी और वह खाई में जा गिरा था।

You May Also Like