सिखों पर दिए बयान पर घिरे राहुल गांधी, रायपुर में बीजेपी ने दर्ज कराई FIR

रायपुर। अमेरिका दौरे पर पहुंचे लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा सिखों को लेकर दिए बयान पर देशभर में सियासी घमासन मचा हुआ है. बीजेपी लगातार राहुल गांधी और कांग्रेस को घेर रही है. धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में राजधानी रायपुर में गुरुवार को राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला भाजपा नेता अमरजीत छाबड़ा की शिकायत पर सिविल लाइन थाना में दर्ज किया गया है। पुलिस को दिए गए अपने बयान में अमरजीत छाबड़ा ने बताया कि बीते 11 सितंबर की शाम उन्होंने अपने मोबाइल के फेसबुक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को देखा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका प्रवास के दौरान सिख समुदाय के विरुद्ध बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा, “क्या भारत में उनको पगड़ी पहनने, कड़ा पहनने और गुरुद्वारा जाने दिया जाएगा? क्या भारत में इसी बात का झगड़ा है?”

भाजपा नेता अमरजीत छाबड़ा ने पुलिस से कहा कि राहुल गांधी के इस बयान से भारत के सिख समुदायों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है और मेरी भावना भी आहत हुई है। पूरे विश्व और भारत देश में सिख समुदाय को पगड़ी पहनने, कड़ा पहनने और गुरुद्वारा जाने की मनाही नहीं है। भारत के प्रधानमंत्री भी पगड़ी पहनकर गुरुद्वारा जाते हैं। राहुल गांधी के इस बयान से शांतिप्रिय सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुँची है, जिससे समाज के अन्य धर्मों के साथ भेदभाव और वैमनस्य उत्पन्न हो सकता है।

अमरजीत छाबड़ा ने राहुल गांधी द्वारा विदेश में जाकर सिख समुदाय के विरुद्ध दिए गए इस बयान के कारण उनकी भावनाओं को आहत करने पर कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है।

You May Also Like