केनरा बैंक एटीएम लूटने में असफल रहे चोर गिरोह ने 24 घंटे के भीतर 24 किमी दूर पांडुका के ग्रामीण बैंक को निशाना बनाया

गरियाबंद. गरियाबंद मुख्य चौराहे में मौजूद केनरा बैंक एटीएम लूटने में असफल रहे चोर गिरोह ने 24 घंटे के भीतर 24 किमी दूर पांडुका के ग्रामीण बैंक को निशाना बनाया. बैंक के ताले तोड़कर लॉकर तक पहुंचे पर अलार्म बजने से बड़ी वारदात को अंजाम देने में असफल रहे. अलार्म बजते ही चोर डीवीआर लेकर भाग निकले. बैंक मैनेजर ने मामले की शिकायत पांडुका थाने में की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

बैंक मेनेजर देव कुमार वर्मा ने बताया कि मुख्य चैनल गेट समेत दो तोला तोड़कर चोर लॉकर तक पहुंच गए थे. लॉकर को भी काटने का प्रयास किया गया है. चिन्ह देखकर गैस कटर का उपयोग किए जाने की आशंका है. सुबह 4 से 5 बजे के बीच मैनेजर को अलार्म सिस्टम ने अलर्ट कर दिया. इसके बाद मैनेजर घटना स्थल पर पहुंचने से पहले पाण्डुका पुलिस को सूचना दे दी थी. हलचल बढ़ता देख इस बार भी चोर नाकाम कोशिश कर भाग खड़े हुए, लेकिन जाते जाते वे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर उखाड़ ले गए.

बता दें कि ठीक 24 घंटा पहले कोतवाली थाना क्षेत्र में रिहायशी इलाके में मौजूद केनरा बैंक के एटीम से छेड़छाड़ का प्रयास किया गया था. दोनों घटना स्थल की दूरी महज 24 किमी का अंतर है. वारदात का तरीका समान लग रहा है. ऐसे में बैंक चोर गिरोह सुनियोजित तरीके से बैंकों को निशाना बना रहा है. अलर्ट सिस्टम और पुलिस की सक्रियता के चलते चोर अपने मकसद में भले कामयाब नहीं हो रहे हो पर पकड़ में नहीं आकर पुलिस की चिंता बढ़ा दी है. घटना के बाद पुलिस ने सभी बैंक प्रबंधन को अलर्ट सिस्टम की ऑडिट करने के अलावा चौकन्ना रहने को कहा है.

You May Also Like

error: Content is protected !!