खुलासा: पिस्टल दिखा कर भूमि विहार में लूट करने वाला मोगली समेत तीन गिरफ्तार, सरकंडा पुलिस की कामयाबी से गदगद एसपी फिर पहुंचे घटना स्थल कहा कि.

बिलासपुर. बीते शुक्रवार को सरकंडा थाना क्षेत्र के भूमि विहार ग्राम बिजौर निवासी एक परिवार के घर घूस कर पिस्टल की नोक पर लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को 24 घंटे के भीतर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सरकंडा पुलिस ने आरोपियों से निकली पिस्टल समेत सोने का मंगल सूत्र,अंगूठी और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है इधर सरकंडा पुलिस टीम की मेहनत से गदगद हुए एसपी रजनेस सिंह ने मीडिया के समक्ष मामले खुलासा करने के चंद मिनट बाद ही एक बार पुनः घटना स्थल पहुंचे और भूमि विहार ग्राम कालोनी और आसपास के लोगों से मुलाकात कर भविष्य में ऐसे आरोपियों से सतर्क रहने के टिप्स दिए.

बिलासागुडी में मामले का खुलासा करते हुए एसपी रजनेस सिंह ने पत्रकारों को बताया कि भूमि विहार ग्राम बिजौर निवासी शालिनी देवांगन पति शुभम देवांगन के घर शुक्रवार की दोपहर पिस्टल दिखा कर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है आश्चर्य की बात है कि जिस पिस्टल के दम पर आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया वो मेड इन चाइना नकली (लाइटर) निकली। तय समय शाम पांच बजे से करीब एक घंटे देरी से शुरू हुई प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से मुखातिब होते हुए बसोड़ गिरोह की धरपकड़ फिर सरकंडा थाना सीएसपी सिद्धार्थ बघेल,टीआई तोप सिंग नवरंग और उनकी टीम के बूते मिली कामयाबी से एसपी गदगद नजर आए और पुलिस की व्यावसायिक दक्षता क्षमता की सराहना की। एसपी ने कहा कि पकड़े गए आरोपी आदतन नशेड़ी है उनके अन्य अपराधो को पुलिस खंगाल रही है।

एक बार फिर एसपी पहुंचे घटना स्थल.

इस मामले का खुलासा करने के बाद एसपी सिंह एएसपी सिटी उमेश कश्यप सीएसपी बघेल, टीआई नवरंग और उनकी टीम को लेकर शनिवार को एक बार फिर भूमि विहार ग्राम बिजौर पहुंचे। एसपी ने सरकंडा पुलिस टीम का उत्साह वर्धन किया और घटना को अंजाम देने के बाद किस तरह अपराधी छुपकर बैठ जाता है उस साइकोलॉजी को देवांगन परिवार और आसपास के लोगों को समझाया एसपी ने जल्द आरोपियों के पकड़े जाने पर खुशी जाहिर की और भूमि विहार ग्राम के निवासियों को भविष्य में ऐसे अपराधियों से अलर्ट रहने के आवश्यक टिप्स दिए.

सीसीटीवी फुटेज और आदतन अपराधियों की लिस्ट खंगाले से मिली सफलता.

शुक्रवार को घटना की जानकारी लगने के कुछ देर बाद ही एसपी मौके पर पहुंच गए थे। एसपी की मौजूदगी से सरकंडा पुलिस के लिए चैलेंजिंग बने इस मामले को लेकर सीएसपी बघेल, टीआई नवरंग और उनकी टीम ने देर रात तक आरोपियों की तलाश की,अलग-अलग टीम बनाकर अज्ञात आरोपियों के भागने के संभावित रूट पर लगभग 100 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को देखा गया और क्षेत्र के गुण्डा, निगरानी बदमाशों को तस्दीक की गई। यही से पुलिस को सुराग मिला और संदेही आदतन बदमाश बाबू ईरानी साथी सुभाष निषाद व शिवराम यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर देवांगन परिवार के घर हुई लूट का मामला क्लियर हो गया।

ये हैं टीम सरकंडा पुलिस.

घटना के 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाने के एसआई कृष्णा साहू, एएसआई देवेन्द्र तिवारी, दिनेश तिवारी, प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह, आरक्षक राकेश यादव,विकास यादव, विवेक राय, संजीव जांगड़े, इमरान अली, मणीशंकर मिश्रा की अहम भूमिका रही।

पकड़े गए आरोपियों का नाम, पता.

01. सुभाष निषाद उर्फ मोगली पिता संतोष निषाद उम्र 30 वर्ष निवासी अटल आवास ब्लॉक सी/46, अशोक नगर सरकण्डा।

02. बाबू अली उर्फ बाबू ईरानी उर्फ अशरफ अली पिता कैप्टन अली उम्र 27 वर्ष निवासी ईरानी मोहल्ला चांटीडीह थाना सरकण्डा, जिला बिलासपुर।

03. शिवराम यादव उर्फ बंटी यादव पिता संतोष यादव उम्र 32 वर्ष निवासी भूकम्प अटल आवास थाना सरकण्डा, जिला बिलासपुर।

जप्त माल.

2 सोने का लॉकेट 10 नग सोने का गेहूं दाना एवं 8 नग सोने के मोतीदाना.
1 नग सोने की अंगूठी.
घटना प्रयुक्त बाइक.
प्लास्टिक का नकली पिस्टल.

You May Also Like