सबसे ज़्यादा PM मोदी के ‘X’ फॉलोअर्स ,आंकड़ा 10 करोड़ के पार, एलन मस्क ने दी बधाई.

PM नरेंद्र मोदी के ‘X’ अकाउंट पर 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं. टेस्ला के CEO और अरबपति एलन मस्क ने PM मोदी को बधाई दी. इस मौके पर PM मोदी ने पोस्ट किया, ’10 करोड़ फॉलोअर्स पर गर्व है. इस जीवंत माध्यम पर रहकर लोगों से जुड़ना और विभिन्न चर्चाओं में हिस्सा लेना सुखद है.’

PM मोदी के ‘X’ फॉलोअर्स की संख्या अन्य वैश्विक नेताओं जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (3.81 करोड़) और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन (2.15 करोड़) से भी ज्यादा है. PM मोदी के फॉलोअर्स की संख्या दुबई के शासक शेख मोहम्मद (1.12 करोड़) और पोप फ्रांसिस (1.85 करोड़) से भी अधिक है. मौजूदा समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मोदी से ज्यादा लोकप्रिय कोई दूसरा नेता नहीं है.

A hundred million on @X!

Happy to be on this vibrant medium and cherish the discussion, debate, insights, people’s blessings, constructive criticism and more.

Looking forward to an equally engaging time in the future as well. pic.twitter.com/Gcl16wsSM5

— Narendra Modi (@narendramodi) July 14, 2024

यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर PM मोदी सबसे आगे

PM मोदी की लोकप्रियता सिर्फ ‘X’ तक सीमित नहीं है. उनके यूट्यूब पर 2.5 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स और इंस्टाग्राम पर 9.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी की सोशल मीडिया प्रेजेंस अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर लगातार बढ़ रही है. PM मोदी ने अपने ‘X’ हैंडल पर राजनेताओं से मुलाकात की तस्वीरें और कई कार्यक्रमों की जानकारी साझा करते रहते हैं.

कई ग्लोबल हस्तियों से आगे निकले PM मोदी

PM मोदी के फॉलोअर्स की संख्या टेलर स्विफ्ट , लेडी गागा और किम कार्दशियन जैसी ग्लोबल हस्तियों से भी ज्यादा है. भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और ब्राजीलियन फुटबॉलर नेमार जूनियर से भी PM मोदी के फॉलोअर्स की संख्या अधिक है. PM मोदी को कई विदेशी संस्थाओं ने दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता भी करार दिया है. बीते साल अमेरिकी संस्था की ओर से किए गए सर्वे में PM मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी ज्यादा लोकप्रिय नेता बताया गया था.

You May Also Like