साय रहेंगे जशपुर दौरे पर, 3 दिवसीय एग्री कार्निवल की शुरूआत, महिलाओं के खिलाफ अपराधों से संबंधित कानूनों पर कार्यशाला का आयोजन

रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज जशपुर दौरे पर रहेंगे. वे सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होंगे. राजधानी स्थित इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में आज से 3 दिवसीय एग्री कार्निवल की शुरूआत होगी. राजधानी रायपुर में हस्तमुद्रा पर सेमिनार, स्तन कैंसर जागरुकता शिविर और महिलाओं के खिलाफ अपराधों से संबंधित कानूनों पर कार्यशाला का आयोजन किया गया है. पढ़िए पूरी जानकारी…

 मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का जशपुर दौरा

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज जशपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. वे सुबह 10:30 बजे रायपुर से हेलीपेड के माध्यम से जशपुर के लिए रवाना होंगे. दोपहर 12 बजे वे कुनकुरी पहुंचेंगे, जहां ग्राम मयाली में सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होंगे. यह बैठक दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. मुख्यमंत्री साय इसके बाद अपने गृह ग्राम बगिया जाएंगे और निज निवास पर रात्रि विश्राम करेंगे.

 एग्री कार्निवल का आयोजन

आज से छत्तीसगढ़ में तीन दिवसीय एग्री कार्निवल का आयोजन शुरू हो रहा है. यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में होगा और 22 से 25 अक्टूबर तक चलेगा. इस दौरान राष्ट्रीय किसान मेला एवं कृषि प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा. 23 अक्टूबर को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कार्यक्रम में शामिल होंगे. कृषि मंत्री रामविचार नेताम कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. कृषि प्रदर्शनी में विधायकगण सहित बड़ी संख्या में कृषक भी भाग लेंगे.

 हस्तमुद्रा पर सेमिनार

शिवानी स्मृति सेवा संस्थान द्वारा विद्यार्थियों के लिए हस्तमुद्रा पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा. यह सेमिनार आज शाम 6 बजे से शिवाजी स्कूल, पुरानी बस्ती में होगा.

 योग विषय पर सम्मेलन

श्रीरावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के कला संकाय के अंतर्गत योग विभाग द्वारा वैश्विक योग सम्मेलन का उद्घाटन यूनिवर्सिटी परिसर में सुबह 11 बजे से होगा.

 स्तन कैंसर जागरुकता शिविर

छत्तीसगढ़ महिला चेम्बर एवं नारायणा अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में आज स्तन कैंसर जागरुकता शिविर आयोजित किया जा रहा है. महिला चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष मधु अरोरा ने बताया कि यह शिविर अंतर्राष्ट्रीय स्तन कैंसर जागरुकता माह के तहत 22 अक्टूबर को पार्षद कार्यालय, हनुमान मंदिर चौबे कॉलोनी, और 24 अक्टूबर को जोशी होम्योपैथिक क्लिनिक अनुपम नगर में सुबह 11 से शाम 4 बजे तक निःशुल्क स्तन जांच, मैमोग्राफी, शुगर जांच एवं रक्तचाप जांच कराई जाएगी.

 कानूनी मार्गदर्शन केंद्र द्वारा कार्यशाला

कानूनी मार्गदर्शन केंद्र छत्तीसगढ़ (केएमके) द्वारा महिलाओं के खिलाफ लैंगिक हिंसा और पीड़ित क्षतिपूर्ति से संबंधित कानून पर एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. यह कार्यशाला होटल ग्रांड अर्जुन में सुबह 11 से शाम 5 बजे तक चलेगी.

You May Also Like

error: Content is protected !!