अपडेट: धर्मांतरण के लिए सिम्स में दो नंबर के पर्चे बांटने का मामला, तीन विश्वासियों को पुलिस ने तलब किया.

• ‘OMG NEWS’ की खबर का असर प्रशासन आया हरकत में 25 साल से चल रहा था दुखियारों को धर्म ग्रहण कराने का खेल.

बिलासपुर. सिम्स में दो नंबर के पर्चे बांटने के मामले को एसपी ने गंभीरता से लिया है और वार्डों में पर्चे बांटने वाली महिला की तलाश के लिए कोतवाली पुलिस को निर्देशित किया है इधर एसपी के कड़े रुख के बाद सिम्स में रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो के लिए प्रार्थना करने दो नंबर के पर्चे की जानकारी इकट्ठा करने कोतवाली पुलिस जुट गई है और पर्चे में दिए गए एड्रेस में संपर्क कर कुछ लोगों थाने तलब कर बयान दर्ज किया है।

‘OMG NEWS’ द्वारा दुखियारों के धर्मांतरण के लिए सिम्स में दो नंबरी परचे बंटे, प्रशासन बेखबर. की खबर अपडेट होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने अब सिम्स के वार्डो में प्रार्थना करने वाले दो नंबरी पर्चे बांटने वाली अज्ञात महिला की तलाश शुरू कर दिया है। खबर प्रकाशित होने के बाद सकते में आई पुलिस पहले तो हवा में हाथ पैर मारती रही इधर एसपी रजनेश सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और कोतवाली टीआई विजय चौधरी को तत्काल निर्देशित कर उक्त अज्ञात महिला और दो नंबरी पर्चे के बारे में जानकारी कलेक्ट करने कहा है कोतवाली पुलिस ने पर्चे में दिए नाम और मोबाइल नंबर के आधार पर थाना सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित विश्वासी मंदिर तक पहुंची और वहां के कुछ लोगो को थाने बुलवाकर पूछताछ किया है।

मिल रही जानकारी की अनुसार विश्वासी मंदिर से जुड़े लोग अज्ञात महिला के बारे में कुछ भी डिटेल पुलिस को नहीं बता पाए है। पुलिस की माने तो अज्ञात महिला कौन हैं और वो कहा से आई उसके पास कई तरह की जानकारियों वाला पर्चा जिसमे प्रार्थना करने के कई सारे टिप्स दिए है कहा से आया कुछ सुराग नहीं मिला है वही पुलिस ने विश्वासी मंदिर से जुड़े लोगों का बकायदा बयान दर्ज कर जांच में सहयोग करने के लिए चेताया है।

करीब पच्चीस साल से छप रहे ऐसे पर्चे.

इस परिचय में मुद्रक प्रकाशन का उल्लेख नहीं है जो की पब्लिसिटी एक्ट के तहत आवश्यक है, इसलिए पर्चे को दो नंबर माना जा रहा है।)

एक्ट के अनुसार इस बात को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता लेकिन आश्चर्य की बात है कि इस तरह के पर्चे पिछले 25 सालों से छपवा कर बांटा जा रहा है। कोतवाली पुलिस ने जो बयान विश्वासी मंदिर से जुड़े लोगों का दर्ज किया उसमे यह बात सामने आई है वही पर्चे में मुद्रक प्रकाशन का उल्लेख न होने के सवाल पर उक्त लोगों ने पुलिस को बताया कि हर बार अलग अलग से पर्चा प्रिंट कराया जाता है।

सिम्स में खंगाला वीडियो फुटेज.

बीते गुरुवार की सुबह सिम्स में दो नंबर के पर्चा कांड के बाद कोतवाली पुलिस सिम्स अस्पताल पहुंची और अज्ञात महिला की और जानकारी जुटाने सिम्स के वीडियो फुटेज को खंगाला है। कुछ फुटेज में अज्ञात महिला अस्पताल के अंदर और बाहर आते नजर आ रही है लेकिन जिन वार्डों में उसमें दो नंबरी पर्चे बांटे वहां कैमरा नहीं होने की वजह से पुलिस को निराशा ही हाथ लगी है।

मरीजो का बयान और खुफिया विभाग की नजर.

दो नंबरी पर्चे बांटने वाली अज्ञात महिला की तलाश में सिम्स पहुंची कोतवाली पुलिस ने कुछ मरीजों का भी बयान दर्ज किया है वही पुलिस के खुफिया विभाग की नजरे भी इस घटना पर बनी हुई है।

You May Also Like