शाबास बिलासपुर: राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में हुआ योग टैलेंट का चयन.

•जिला स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन.

•अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ योगासन खेल प्रतियोगिता.

बिलासपुर. योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित जिला स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर में आयोजित किया गया। जिसमें जिले के लगभग 150 बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया और चयनित बच्चों को राज्य स्तर पर प्रदर्शन का अवसर मिलेगा।

योग सत्र के शुभारंभ पर बेलतरा के विधायक सुशांत शुक्ला मुख्य अतिथि रहे अध्यक्षता कुलपति आचार्य ए. डी. एन. बाजपेयी ने कि विशिष्ट अतिथि के रुप में डा आशीष जायसवाल,डा किरण पाल सिंह चावला जी,डा प्रमोद तिवारी, सौमित्र तिवारी ,डा गौरव साहू जी,के के शर्मा, मनोज सिन्हा रहे ।

कार्यक्रम के शुभारंभ में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तिफरा और शुद्ध योग केंद्र के बच्चों ने प्रस्तुति दी और खुब तालियां बटोरी शानदार प्रदर्शन के लिए बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर अतिथियों ने सम्मानित किया।
कार्यक्रम में योग के बच्चों और योग संगठन को संबोधित करते हुए विधायक सुशांत शुक्ला ने योग को दैनिक जीवन शैली से जोड़ कर अपनी बातें रखीं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। जिसके कारण आज घर घर योग पहुंच गया है स्वस्थ तन तो स्वस्थ मन , स्वस्थ समाज आगे बढ़ते जा रहा है। कुलपति आचार्य ए डी एन बाजपेयी ने अष्टांग योग और योग से जुड़े महान व्यक्तित्व के बारे में बताते हुए सभी को योग से जुड़ने प्रेरित किया और बच्चों को शुभकामनाएं दी,जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन को जब भी योग कार्यक्रम हो तो पुरा विश्वविद्यालय परिवार का सहयोग हमेशा रहने की बात कही । संगठन के अध्यक्ष आशीष जायसवाल ने संगठन के उद्देश्य को बताया और योग टैलेंट को खोजकर आगे बढ़ने अवसर देने की बात कही,मंच संचालन तिफरा के व्याख्याता और संगठन के उपाध्यक्ष जय कौशिक और मोनिका पाठक ने किया ,आभार प्रदर्शन संगठन के संरक्षण डा किरण पाल सिंह चावला ने किया और योग के बच्चों को आयोजन की सराहना की।
योग टैलेंट को खोजकर आगे बढ़ने के लिए संगठन के सचिव लक्ष्मी अनंत और टेक्निकल टीम डा. शालिनी सरकार मेडम, मोनिका पाठक, डा .सिकंदर रजक,डा शंकर यादव खिलेश्वरी,डा आलोक शर्मा,डा शेख शाहिद, कृष्ण कुमार कश्यप,डा मिलिंद भानदेव, श्वेता अग्रवाल, कंचन चौहान, डी. किरण, भूपेंद्र, श्वेता और बिलासपुर योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी लगातार कार्यक्रम को सफल बनाने लगे रहे सभी बच्चों को दि्तीय सत्र में कुलपति आचार्य ए डी एन बाजपेयी द्वारा प्रमाण पत्र,मेडल देकर पुरस्कृत किया गया और आशीर्वाद दी गई। और भव्य आयोजन के लिए सभी योग साधकों को सम्मानित किया गया।

You May Also Like