आज साय कैबिनेट की बैठक में लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले… मतदाता सूची में आज से जुड़ेंगे नाम

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज रायपुर और महासमुंद में आयोजित अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, सुबह 10 बजे महासमुंद जिले गढ़ फूलझर में रामचंडी दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. सुबह 11 बजे नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में आयोजित कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे. उसके बाद शाम 4 बजे रायपुर में आयोजित 27वें अखिल भारतीय वन खेलकूद महोत्सव में शिरकत करेंगे.

साय कैबिनेट की बैठक आज

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में आज नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक होगी. यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी और इसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिए जाने की संभावना है. मुख्य रूप से धान खरीदी की तारीख पर चर्चा होगी, जिसमें 15 नवंबर से धान खरीदी शुरू करने पर विचार किया जा सकता है. इसके साथ ही, धान खरीदी के लिए आवश्यक कर्ज लेने पर भी कैबिनेट में फैसला हो सकता है.

बैठक में नई उद्योग नीति पर भी मुहर लग सकती है, जो राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने का प्रयास करेगी. इसके अलावा, राज्योत्सव की तैयारियों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है. कैबिनेट में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव एक साथ कराने पर भी विचार किया जा सकता है, जबकि आगामी निकाय चुनावों के संदर्भ में कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जा सकते हैं.

नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए आज से मतदाता सूची में जुड़ेंगे नाम

राज्य में स्थानीय नगरीय निकाय के चुनाव के लिए 16 अक्टूबर को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के राज्य निर्वाचन आयुक्त अजय सिंह ने राज्य के समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आयोग द्वारा निर्वाचक नामावली तैयार किए जाने के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार सभी कार्यवाही सुनिश्चित करें। राज्य के 167 नगरीय निकायों में निर्वाचन होना है. आयोग द्वारा सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाता सूची शुद्ध एवं निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण करने तथा 01 जनवरी 2024 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए गए हैं.

अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता आज से

27वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन आज से रायपुर के कोटा स्टेडियम में शुरू होगा, जो 20 अक्टूबर तक चलेगा. इस प्रतियोगिता का उद्घाटन भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव करेंगे. कार्यक्रम में केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भी शामिल होंगे. समापन समारोह में ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी. इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में 3000 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा लेंगे, जो विभिन्न खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे.

प्रतियोगिता का उद्देश्य वनों की सुरक्षा और वन्य प्राणियों के संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है, साथ ही वन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच खेल भावना को बढ़ावा देना है.

अभनपुर में प्रस्तुति देंगे प्रसिद्ध लोक गायक विवेक शर्मा

शरद पूर्णिमा के अवसर पर अभनपुर शहर में नवयुवक मित्र मंडल के द्वारा शरद पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया गया है. यह कार्यक्रम आज शनिचरी बाजार शेड में आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध लोक गायक पंडित विवेक शर्मा अपनी प्रस्तुति देंगे. शरद पूर्णिमा महोत्सव में नवयुवक मित्र मंडल द्वारा मातृशक्ति का भी सम्मान किया जाता है. नगर में पहली बार पंडित विवेक शर्मा का कार्यक्रम रखा गया है. उक्त जानकारी समिति के सदस्यों के द्वारा दी गई है और क्षेत्र के लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की गई है.

You May Also Like

error: Content is protected !!