‘OMG’: दुखियारों के धर्मांतरण के लिए सिम्स में दो नंबरी परचे बंटे, प्रशासन बेखबर.

बिलासपुर. सिम्स में रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो के लिए प्रार्थना करने दो नंबर के पर्चे बांटे जा रहे हैं और धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन देने जैसे संवेदनशील मुद्दे को सिम्स प्रबंधन, पुलिस और हिंदू धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले कुछ समाज के ठेकेदार बेखबर है।

राज्य के बिलासपुर शहर स्थित छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो के लिए प्रार्थना करने दो नंबर के पर्चे बांटे जा रहे हैं। यह तस्वीर और दो नंबर के पर्चे ‘OMG NEWS NETWORK’ को एक पाठक ने भेजी है। तस्वीर में दिख रही अज्ञात महिला सिम्स अस्पताल के वार्डो में घूम घूम कर प्रार्थना करने का गुरुमंत्र वाले पर्चे बांट रही है जिसमें रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो के लिए आत्मा की शांति के लिए परमात्मा को प्राप्त करने से ही संभव, प्रार्थना करने का तरीका दिनचर्या प्रारंभ करने से पूर्व सुबह की प्रार्थना, सामान्य सामाजिक एवं पारिवारिक प्रार्थना, भोजन से पूर्व की प्रार्थना, सोने से पूर्व रात की प्रार्थना और प्रभु द्वारा सिखाई गई प्रार्थना जैसे अनेक तौर तरीकों का उल्लेख है।

(इस परिचय में मुद्रक प्रकाशन का उल्लेख नहीं है जो की पब्लिसिटी एक्ट के तहत आवश्यक है, इसलिए पर्चे को दो नंबर माना जा रहा है।)

फोन नं और ई मेल एड्रेस भी.

इस दो नंबर के पर्चे में विशेष प्रार्थना में दिन दुनियां से ऊब चुके दुखियारो के लिए विशेष प्रार्थना के लिए स्थान और मोबाइल नंबर के साथ ई मेल एड्रेस भी चस्पा कर प्रार्थना का समय और तमाम फोन नंबरों के साथ प्रदेश और अन्य राज्यों के अलग अलग जिलों में स्थित ब्रांच की जानकारी सांझा की गई है।

अंध विश्वास से बचने गुरुमंत्र.

सिम्स अस्पताल के वार्डों में गुरुवार की सुबह अज्ञात महिला रोग बीमारी से पीड़ित दुखियारो और उनके परिजनों को घूम घूम कर दो नंबर के पर्चे बांट अंधविश्वास से बचने गुरु मंत्र दे रही थी। पर्चे में परमात्मा को प्राप्त करने, भगवान अल्लाह वाहेगुरु कहां रहते हैं, परमात्मा की शक्ति, परमात्मा की शुद्धता और परमात्मा क्या है जैसे टिप्स दिए गए है और विशेष कर बताया गया है कि परमेश्वर किसी जाति विशेष का नहीं होता।

सिम्स प्रबंधन, पुलिस और समाज के ठेकेदार बेखबर.

सिम्स अस्पताल में सिम्स अस्पताल में अज्ञात महिला हर वार्ड में जाकर खुलेआम दो नंबर के पर्चे बांटते रही परमात्मा की शक्तियों का बखान कर कई घंटे सिम्स परिसर में घूमती रही लेकिन सिम्स प्रबंधन के किसी डॉक्टर और कर्मचारियों की नजर उसे पर नहीं पड़ी वही पुलिस विभाग भी इस दो नंबर के पर्चे से बेखबर जबकि सिम्स की चाक चौबंद व्यवस्था के लिए मेन गेट पर ही पुलिस चौकी खोला गया है। मलाल तो इस बात का है की हिंदू समाज में धर्म की राजनीति करने वाले कुछ ठेकेदार भी इस दो नंबर के पर्चे से बेखबर है।

मुझे जानकारी नहीं मैं सुपरिंटेंडेंट से बात करता हूं.

सिम्स में दो नंबरी पर्चे बांटे जाने के मसले पर डीन डॉ सहारे ने ‘OMG NEWS’ से कहा की सिम्स में पुलिस चौकी और प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड भी है। रोकटोक तो करते ही कोई अननोन पर्सन लगता है तो लेकिन पर्चे बटने की क्या घटना है और उसमे क्या लिखा है मुझे नहीं मालूम,मैं सुपरिंटेंडेंट से बात करता हूं।

You May Also Like