आरोप: रेलवे परिक्षेत्र में जैन कंस्ट्रक्शन ने पेड़ो पर चलाई धार, ठेकेदार जैन ने ‘OMG’ से कहा मेरे पास एलओए लेटर. सुनिए चीखते वृक्षों का चलती कुल्हाड़ी की आवाजे.

बिलासपुर. रेलवे स्टेशन के पास एक बड़े ब्रांड की फ्रेंचाइजी के आसपास अवैध रूप से पेड़ कटाई का काम बदस्तूर जारी है। आरोप है और रेलवे प्रशासन से अनुमति लिए बिना शहर के जैन कंस्ट्रक्शन पर मनमाना तरीके से छोटे बड़े पेड़ो पर बेतहाशा कुल्हाड़ी चलवाई जा रही है इधर पेड़ कटाई की भनक लगते ही आरपीएफ स्टाफ ने काम रोकने की हिदायत दी लेकिन कुछ देर के बाद फिर से पेड़ो की कटाई शुरू कर दी गई है। जिससे एक बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर किसकी शह पर उक्त जैन कंस्ट्रक्शन की ठेकेदारी चल रही है वही ठेकेदार की माने तो उनके पास पेड़ो की छटाई करने रेलवे प्रशासन की यूनिट से परमिशन मिला हुआ है।

मिल रही जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के पास इंजन में बने एक बड़े ब्रांड की फ्रेंचाइजी के आसपास छोटे बड़े पेड़ो में बेतहाशा कुल्हाड़ी की धार चल रही है। बिना किसी अनुमति के शहर के अंसुल जैन कंस्ट्रक्शन पर अवैध रूप से कटाई करने का आरोप लग रहा है। बताया जा रहा है कि बीते सोमवार से पेड़ो की कटाई बदस्तूर जारी है। जैन कंस्ट्रक्शन की ठेकेदारी के बूते एक एक कर पेड़ो को काटा जा रहा है। जैन कंस्ट्रक्शन के लेबर बिना किसी डर के पेड़ो पर कुल्हाड़ी चला रहे हैं। जिसकी आवाज रेलवे स्टेशन रोड़ पर साफ सुनाई दे रही है।

आरपीएफ ने मना किया फिर भी कटाई जारी.

प्रत्यक्ष दर्शियो ने ‘OMG NEWS‘ को बताया कि रेलवे स्टेशन रोड में एक बड़े ब्रांड के फ्रेंचाइजी के पास पेड़ कटाई की खबर लगते ही आरपीएफ स्टाफ मौके पर पहुंचा था। जिन्होंने जैन कंस्ट्रक्शन के लेबरों से पेड़ कटाई संबंधित दस्तावेज मांगे लेकिन लेबरों के पास पेड़ काटने की अनुमति को लेकर कोई भी कागज मौजूद नहीं था। जिसके बाद आरपीएफ स्टाफ ने पेड़ नहीं काटने की चेतावनी दी और मौके से चले गए वहीं कुछ देर काम रोकने के बाद जैन कंस्ट्रक्शन ने फिर से पेड़ों की अंधाधुंध कटाई शुरू कर दी है।

मेरे पास एलओए – ठेकेदार जैन.

इस मसले को लेकर ‘OMG NEWS’ ने जैन कंस्ट्रक्शन के अंशुल जैन से फोन पर चर्चा की, उन्हों बताया कि पेड़ो की कटाई नही बल्कि बबूल व अन्य पेड़ो की छटाई का एलओए टेंडर लेटर रेलवे गति शक्ति यूनिट से शुक्रवार को मिला है वही ठेका कंपनी को एलओए टेंडर लेटर जारी करने को लेकर रेलवे प्रशासन और आरपीएफ के किसी अफसर से संपर्क नही हो पाया है।

कलेक्टर की पहल, सीखने की जरूरत.

जहा एक तरफ कलेक्टर अवनीश शरण ने बारिश के मौसम में पौधों को संरक्षित करने का बीड़ा उठा एक पेड़ मां के नाम का स्लोगन के साथ वृक्षारोपणकर रहे हैं। जिसमे जिला और पुलिस प्रशासन भी अपना हाथ बटा रहा तो दूसरी ओर रेलवे इलाके में अपने पूरे शबाब पर आ चुके पेड़ो के अंधाधुंध अवैध कटाई की आवाज सुनाई दे रही है।

इधर लेडी आईपीएस संग टीआई ने वृक्षारोपण किया.

सोमवार को थाना सिटी कोतवाली थाना परिसर में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत आईपीएस सीएसपी श्रीमती पूजा कुमार और टीआई सिटी कोतवाली एस आर साहू ने स्टॉफ के साथ वृक्षारोपण किया।

You May Also Like