एसएसपी सिंह की पुलिसिंग में किराए के जुगाड से मिली राहगीरों को छांव इधर आपरेशन निजात की कारवाई से घटता क्राइम ग्राफ, जानिए आंकड़े.

रायपुर . एसएसपी संतोष सिंह की पुलिसिंग ने इस बार की तेज गर्मी से राहगीरों को बचाने राजधानी के चौक चौराहों पंडाल तनवाया है जिससे सिग्नल पर खड़े लोग राहत की सांस ले रहे हैं।

एसएसपी और उनकी टीम ने किराए भंडार से एक जुगाड बनाया है। अब राजधानी की सड़को पर तेज धूप से बचने यातायात पुलिस की पहल पर सिग्नल लगे चौक चौराहों पर किराया भंडार के सौजन्य से पंडाल लगाया गया है। पंडाल लगने से चौक के सिग्नल पर खड़े रहने वाले वाहन चालकों को कड़ी धूप से राहत मिल रही है। राहगीरों ने छाया उपलब्ध कराने के लिए पुलिस व किराया भंडार संचालकों का आभार व्यक्त किया है।

असर आपरेशन निजात का.

निजात एसएसपी संतोष सिंह के निजात अभियान के फल स्वरूप नशे के खिलाफ लगातार जारी कारवाई से अपराधों में कमी का एक और आंकड़ा सामने आया है।

आंकड़े.

अभियान के चार माह में पिछले सालों की इसी अवधि की तुलना में आईपीसी के कुल अपराधों में 7 फीसदी की कमी। मारपीट में 5%, हत्या के प्रयास में 22 %, चाकूबाजी में 31 प्रतिशत, छेड़छाड़ में 23 फीसदी व चोरी में 5% की कमी आई.

एनडीपीएस व आबकारी में ताबड़तोड़ कार्यवाही में कुल 3,157 प्रकरणों में 3,241 व्यक्ति पर कार्यवाहियां जिसमे गैर- जमानतीय प्रकरणों में 378 आरोपी जेल गए। 6,176 लीटर शराब जप्त.

नशे के विरुद्ध जारी जनजागरुकता के तहत 341 कार्यक्रम किए गए। थानों में नशे के आदी लोगों की हो रही काउंसलिंग.

राजधानी में इस साल फरवरी महीने से निजात अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि कुल अपराधों में बढ़ोतरी हुई है, जो की मुख्यतः एनडीपीएस और आबकारी में बढ़ी कार्यवाहियां की वजह से हैं।

You May Also Like