बाल विवाह, बाल तस्करी, बाल मजदूरी एवं बाल शोषण को लेकर एक्सेस टू जस्टिस प्रोजेक्ट ने गिनाई जिम्मेदारी.

बिलासपुर. समर्पित संस्था और कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन* के अंतर्गत चल रहे,एक्सेस टू जस्टिस प्रोजेक्ट के अंतर्गत बच्चों से जुडी मुख्य समस्या, मुद्दे और उनके समाधान को लेकर शुक्रवार को जशपुर जिले के आंगनवाड़ी सुपरवाइजर, कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं से मुलाक़ात किया गया। जहाँ समर्पित संस्था के अध्यक्ष डॉ संदीप शर्मा द्वारा बताया गया की उनकी संस्था समर्पित व सत्यार्थी फाउंडेशन के द्वारा बाल विवाह मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है

जिस अभियान का मुख्य उद्देश्य भारत को बाल विवाह मुक्त देश बनाना है। इसके साथ ही डॉ. संदीप शर्मा द्वारा बच्चों से सम्बंधित इन मुख्य विषयों पर चर्चा की।

बाल विवाह, बाल तस्करी, बाल मजदूरी एवं बाल शोषण से जुड़े महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर जानकारी दिया गया व कहा गया की इस देश के सभी बच्चों का भविष्य देश के नागरिकों पर निर्भर है यदि देश का हर एक नागरिक शपथ ले की वे बच्चों के मूल अधिकारों का हनन नहीं होने देगा तो इस देश का हर एक बच्चा सुरक्षित हो जायेंगे, जहाँ उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा बच्चों के अधिकारों की सुरक्षा का शपथ ली गई और बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली गई वही कार्यक्रम को सफल बनाने में अलका फॉक व आभाष शर्मा का मुख्य योगदान रहा।

You May Also Like